बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंतर्राज्यीय गिरोह के दो शातिर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे, देसी कट्टा और वाहन बरामद

अंतर्राज्यीय गिरोह के दो शातिर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे, देसी कट्टा और वाहन बरामद

GAYA : जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र में कुख्यात शलू खान अपने एक सहयोगी के साथ पकडा गया. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी से दो लोडेड कट्टा भी बरामद किया है. डीएसपी शेरघाटी रवीश कुमार ने बताया कि रविवार की रात शेरघाटी-गया भाया चेरकी सड़क पर खण्डैल गांव के समीप गया शहर के व्यवसायी अविनाश कुमार सिन्हा से मोटी रकम के साथ उनकी दुपहिया वाहन की लूट हुई थी. 

अपराधियों ने इस घटना को उस समय अंजाम दिया जब वे बकाया पैसा की वसूली कर वापस लौट रहे थे. इस मामले में पुलिस को शलू खान एवं उसके गिरोह के हाथ होने के पुख्ता सबूत हाथ लगे थे. इसके बाद शेरघाटी थानाध्यक्ष उदय शंकर के नेतृत्व में शलू खान एवं उसके सहयोगी के ठिकानों पर  छापेमारी की गयी. इसी दौरान शलू खान एवं उसका सहयोगी रिजवान खान को पकडा गया. उनके पास से व्यवसायी से लूटे गए सामान, दो लोडेड देशी कट्टा के साथ एपाची एवं पल्सर बरामद किया गया. बताया जा रहा है की शलू खान लगभग ढ़ाई माह पूर्व जेल से छूटा था. 

जेल से छुटने के बाद शलू खान अपने गिरोह के साथ मिलकर शेरघाटी अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन वाहन लूट और पैसे की छिनतई की घटना का अंजाम दे चुका था. इसमें आमस थाना क्षेत्र से पेट्रोल पम्प से पैसे की लूट, गुरूआ थाना क्षेत्र से दो वाहन की लूट के साथ गत दिनो गया के व्यवसायी से वाहन व पैसे की लूट के अतिरिक्त बांकेबाजार थाना क्षेत्र में एक पेट्रोल पम्प से लूट का मामला शामिल है. इन मामलो में पुलिस को शलू खान एवं उसके गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश थी,जिनमें दो पकडे गये. 

पुछताछ के दौरान शलू खान एवं उसका साथी रिजवान खान ने लूट व पैसे की छिनतई की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. पूर्व में दोनों शेरघाटी थाना में आपराधिक घटना को लेकर दर्ज प्राथमिकी में नामजद अभियुक्त रहे हैं. इस मामले में दोनों पूर्व में भी जेल जा चुके है.  इस गिरोह के सदस्य घटना को अंजाम देकर झारखंड क्षेत्र में चले जाते थे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News