बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में पुलिस के हत्थे चढ़ी दो शातिर महिला ठग, सस्ता लोन दिलाने के नाम पर लोगों को लगाती थी चूना, अब तक लाखों की ठगी

पटना में पुलिस के हत्थे चढ़ी दो शातिर महिला ठग, सस्ता लोन दिलाने के नाम पर लोगों को लगाती थी चूना, अब तक लाखों की ठगी

पटना। महिलाओं को ठगने वाली शातिर दो युवतियों को पटना में नौबतपुर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शनिवार को आरोपी दोनों युवतियों को पटना से पकड़कर नौबतपुर लाया गया है। गिरफ्तार आरोपितों में नौबतपुर के शहर रामपुर निवासी अनुराधा कुमारी और परसा के छपरा निवासी जितेंद्र सिंह की पत्नी नीलम देवी है। वे दोनों पटना अटल पथ इलाके में रहती थी। पुलिस दोनों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है। 

पूछताछ में अन्य प्रदेश में भी धोखाधड़ी करने के मामले सामने आ सकते है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कम ब्याज दर पर लोन दिलाने के नाम पर युवतियों ने महिलाओं को अपने झांसे में लिया। बताया जाता है कि नौबतपुर के फरीदपुरा, शहर रामपुर और मोतीपुर गंज पर दो युवती स्कूटी से घूम घूम कर गरीब और अशिक्षित महिलाओं के बीच जाती थी और उन्हें सस्ते और कम दरों पर लोन दिलाने का झांसा देकर उनसे आधार कार्ड लेती फिर मशीन पर अगूंठे का निशान लेती। आधार से लिंक होने के कारण दर्जनों ग्रामीण महिलाओं का पैसा कट गया। 

बाद में जब खाता से पैसा कटने की बात महिलाओं को पता चली तो ग्रामीण उन दोनों युवती की टोह में लग गए। इधर फ्रॉड बाजी करने वाली युवती एक गांव को छोड़कर दूसरा और दूसरे गांव को छोड़कर तीसरे गांव में इसी तरफ से भोली भाली महिलाओं को बहला फुसलाकर लाखों की ठगी करना जारी रखा। इस बात की जानकारी फरीदपुरा के एक पीड़ित महिला ने नौबतपुर पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मामले की गंभीरता को देख फ्रॉड करने वाली महिलाओं की जानकारी लेना शुरू किया। 

तकनीकी अनुसंधान के आधार पर पता चला कि दोनों महिला पटना अटल पथ के रास्ते मे पड़ने वाले एक मुहल्ले में है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर नौबतपुर थाने ले आयी। नौबतपुर थानाध्यक्ष रफीकुर रहमान ने कहा कि के करीब तीन दर्जन लोगों को लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर पांच लाख से ज्यादा की ठगी कर ली है।


Suggested News