बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर दो महिलाओं ने लोगों को लगाया लाखों का चूना, साइबर सेल ने किया गिरफ्तार

हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर दो महिलाओं ने लोगों को लगाया लाखों का चूना, साइबर सेल ने किया गिरफ्तार

NEWS4NATION DESK : हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर 300 से अधिक लोगों से 50 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने के मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। दोनों महिलाओं को दिल्ली साइबर सेल ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है। वहीं इनके पास से छह कंप्यूटर, 13 मोबाइल, 11 एटीएम कार्ड, पासबुक और पैन ड्राइव सहित अन्य दस्तावेज बरामद हुए।

बताया जा रहा है कि कॉल सेंटर में काम करने के अनुभव का इस्तेमाल कर इन दोनों महिलाओं ने हेल्थ इंश्योरेंश की पॉलिसी देने के नाम पर लोगों को 50 लाख रुपये का चुना लगा दिया। आरोपियों की पहचान मंगोलपुरी निवासी 33 वर्षीय सुमन लता और राजनगर और पालम निवासी 34 वर्षीय ज्योति के रूप में हुई। 

गिरफ्तार दोनों महिलाएं शादीशुदा हैं और इनमें से एक ने स्नातक की है तो दूसरी ने अंग्रेजी में पोस्ट ग्रेजुएशन कर रखी है। दोनों कॉल सेंटर में तनख्वाह कम मिलने से नाखुश होकर ठगी के धंधे में उतर गई।

पुलिस के अनुसार, शिबू अपने परिवार के साथ वेस्ट सागरपुर में रह रहा है। उनके एक भाई की दोनों किडनी खराब थी। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसलिए शिबू पर लगातार खर्च का दबाव बढ़ रहा था। भाई की बीमारी से उसकी परेशानी और भी अधिक बढ़ गई थी। शिबू को कुछ दिन पहले एक महिला ने कॉल कर इंश्योरेंस पॉलिसी की जानकारी दी। आरोपी महिला ने अपना नाम प्रिया बताते हुए पैरामाउंट मैक्स हेल्थकेयर की एजेंट के तौर पर अपनी पहचान बताई।

मैक्स सिल्वर प्लस पॉलिसी ऑफर करते हुए 25 हजार रुपये का भुगतान करने को कहा। भाई की बीमारी का कवर होने की वजह से शिबू इस ऑफर के लिए तैयार हो गए और तय राशि का ऑनलाइन भुगतान कर दिया। इसके एवज में शिबू को एक पत्र भी मिला, जिसके तहत सप्ताह में तीन ओपीडी बिलों के भुगतान का वादा किया गया। जरूरत के वक्त जब इसका फायदा नहीं मिला तो शिबू ने एजेंट को फोन किया, लेकिन मोबाइल बंद होने की वजह से संपर्क नहीं हो सका।

शिबू की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच साइबर सेल और स्थानीय पुलिस को सौंप दी। जांच में इसका खुलासा हुआ कि इंश्योरेंस के नाम पर ठगी का यह धंधा विकासपुरी के शंकर गार्डन में लंबे समय से चल रहा था। जिसके बाद पुलिस ने ऑफिस में छापामारी कर दोनों महिला एजेंट को गिरफ्तार कर लिया।

Suggested News