पटना में वृद्धा के गहने झपट भाग रही थी दो महिलाएं, सिपाही ने इस तरह से पीछा कर दबोचा

पटना में वृद्धा के गहने झपट भाग रही थी दो महिलाएं, सिपाही ने इस तरह से पीछा कर दबोचा

PATNA : पटना में एक सिपाहीकी दिलेरी की वजह से जहां एक वृद्ध महिला से झपटे गए गहने मिल गए, वहीं राजधानी में झपटामार गिरोह के दो महिला सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि मंगलवार को पीरबहोर थाना क्षेत्र में दो महिलाओं ने एक वृद्धा के कान से गहने झपट फरार हो गई। वृद्धा ने इस घटना की जानकारी वहां से गुजर रहे एक सिपाही को दी। जिसके उसने वृद्धा को बाइक पर बैठाकर दोनों का पीछा किया। इस  दौरान रिक्शे पर वही दोनों महिलाएं बैठी दिखीं। वृद्धा ने दोनों को पहचान लिया। सिपाही ने जब तलाशी ली तो दोनों महिलाओं के कब्जे से झुमका बरामद हुआ। 

इस काम को पटना हाईकोर्ट के एक न्यायिक अधिकारी की सुरक्षा में तैनात मुंगेर के जमालपुर निवासी अमर शर्मा नामक सिपाही ने अंजाम दिया। 

सिपाही के मुताबिक पकड़ी गई दोनों महिलाओं के पर्स से आर्टिफिशियल जेवर भी मिले। इससे समझा जाता है कि दोनों महिलाएं किसी गिरोह की सदस्य हैं। सिपाही का यह भी कहना था कि मौके पर जमा भीड़ दोनों महिलाओं की जान लेने पर आमादा हो गई थी लेकिन बड़ी सूझबूझ के चलते दोनों की जान बचायी गई। 

पीरबहोर थाना प्रभारी रिजवान अहमद ने बताया कि पकड़ी गई दोनों महिलाएं सोनी और सुनीता भोजपुर की रहने वाली है। दोनों से पूछताछ कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान सबसे बड़ी बात यह रही कि एसएसपी को सूचना देने के करीब 40 मिनट बाद पीरबहोर थाने की पुलिस पहुंची।


Find Us on Facebook

Trending News