बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में 1 करोड़ नकदी के साथ दो युवक गिरफ्तार, 16 मोबाइल जब्त, आरोपियों के खुलासे से हैरान हुई पुलिस

नवादा में 1 करोड़ नकदी के साथ दो युवक गिरफ्तार, 16 मोबाइल जब्त, आरोपियों के खुलासे से हैरान हुई पुलिस

नवादा. बिहार के नवादा में पुलिस ने 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए दोनों युवकों का आपराधिक इतिहास साइबर फ्रॉड से जुड़ा है. दिल्ली साइबर क्राइम ब्रांच की पुलिस ने दोनों को नवादा से गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक करोड़ एक लाख रूपया नकद व 16 मोबाइल बरामद किया गया है। 

दिल्ली क्राइम ब्रांच के एसआई माधव कुमार ने बताया है कि दिल्ली के रहने वाले जुगल किशोर जैन के द्वारा साइबर क्राइम ब्रांच में 1 दिसंबर 2022 को फ्रॉड होने का मामला दर्ज कराया गया था. शिकायत में कहा गया कि 58 लाख रुपया बिजनेस के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। जिसके बाद पुलिस अनुसंधान में यह जानकारी मिली की पूरा मामला नवादा से जुड़ा है। मोबाइल सर्विलेंस के आधार पर नवादा एसपी से बातचीत कर दिल्ली से पुलिस टीम नवादा पहुंची और नवादा पुलिस की मदद से दो युवक को गिरफ्तार किया गया है। 

दोनों युवक की पहचान कतरी सराय गांव के रहने वाले चंदन कुमार व गोपाल कुमार को तिलैया से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार के बाद दोनों की तलाशी ली गई तो घर से एक करोड़ एक लाख  रूपया और 16 मोबाइल बरामद किया गया। गिरफ्तार युवक ने कई खुलासे भी किए हैं. बताया जाता है कि युवक के द्वारा पेट्रोल पंप, ईट भट्टा, मोबाइल टावर आदि के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर फ्रॉड करने का काम किया जाता था। 

दिल्ली से पहुंची 10 सदस्य टीम के द्वारा विशेष छापामारी कर दो युवक को गिरफ्तार किया गया है। रजौली थाना अध्यक्ष दरबारी चौधरी ने बताया है कि सूचना के आधार पर एक घर में छापामारी किया गया. उसी दौरान दोनों युवक एक साथ ही गिरफ्तार हो गए। और भी कई कागजात भी बरामद किया गया है। जिस की भी जांच की जा रही है। वहीं पुलिस के द्वारा नोट गिनने की मशीन भी मंगाई गई है।


Suggested News