नवादा में दहेज कानून की उड़ी धज्जियां : शादी से दो दिन पहले मांगा 5 लाख, नहीं देने पर शादी से किया इनकार

नवादा में दहेज कानून की उड़ी धज्जियां :  शादी से दो दिन पहले मांगा 5 लाख, नहीं देने पर शादी से किया इनकार

NAWADA : जिले में दहेज कानून का सरेआम धज्जियां उड़ाने का मामला सामने आया है। शादी से ठीक दो दिन पहले लड़के वालों की तरफ से 5 लाख रुपये दहेज की मांग की गई। वहीं वधू पक्ष द्वारा देने में असमर्थता जताए जाने पर शादी से इनकार कर दिया गया। मामले को लेकर जिले के सिरदला थाना में वधू पक्ष की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

घटना के संबंध में गया जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के लखैपुर गांव निवासी वीरेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के सुखनर गांव निवासी बच्चू प्रसाद यादव के पुत्र सिंटू कुमार के साथ तय हुई थी। सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शादी की तिथि तय हो गई। 12 जून को तिलक, 13 को लगन चुमापन, 15 को मंडप की रस्में होनी थी। 16 जून को घर पर बरात आनी थी। घर में शादी की सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं। शादी समारोह का कार्ड छपवा कर गांव-घर और नाते-रिश्तेदारों के बीच बांट दिया गया। 

लेकिन तिलक से ठीक दो दिन पहले दुल्हा पक्ष के लोगों ने पांच लाख रुपये की मांग कर दी और रुपये नहीं देने पर शादी से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि उन्होंने इतनी बड़ी रकम देने में अपनी असमर्थता जताते हुए अपनी इज्जत की दुहाई भी दी, लेकिन लड़के वालो ने उनकी कोई बात नहीं मानी। हारकर वे न्याय के लिए थाने पहुंचे है। 

इधर इस मामले को लेकर थानाध्यक्ष ने कहा कि लड़की पक्ष वालों के तरफ दहेज की मांग करने और शादी तोड़ने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है। 

बता दें कि दहेज लेना और देना दोनों को अपराध माना गया है और इसके लिए कड़े सजा प्रावधान है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News