CM नीतीश के 'करीबी' कहे जाने वाले उदयकांत मिश्र बने आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, सरकार ने जारी की अधिसूचना

CM नीतीश के 'करीबी' कहे जाने वाले उदयकांत मिश्र बने आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, सरकार ने जारी की अधिसूचना

PATNA: नीतीश सरकार ने व्यास जी को एक्सटेंशन नहीं दिया. बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के पद पर व्यास जी का कार्यकाल सितंबर 2021 में खत्म हो रहा है. लिहाजा सरकार ने आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य डॉ उदय कांत मिश्र को नया उपाध्यक्ष बनाया है.

आपदा प्रबंधन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है. आपदा प्रबंधन विभाग के पत्र में कहा गया है कि बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य डॉ उदय कांत मिश्र को 12 सितंबर के प्रभाव से अगले 5 वर्ष या अगले आदेश तक जो भी पूर्व घटित हो, को प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नामित किया जाता है .डॉ. मिश्र की सेवा शर्त एवं वेतन आपदा प्रबंधन नियमावली- 2008 के अधीन होगी.

सीएम के काफी करीबी माने जाते हैं उदयकांत मिश्र

बता दें, डॉ. उदयकांत मिश्रा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाते हैं। अब तक ये आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य थे। जिन्हें अब उपाध्यक्ष की कुर्सी दी गई है।  आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष खुद मुख्यमंत्री होते हैं. 2017 में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने एक जनसभा में उदयकांत मिश्रा और सीएम नीतीश को लेकर एक बयान दिया था। इसके बाद मिश्र ने कोर्ट में लालू यादव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया था। 

Find Us on Facebook

Trending News