एकनाथ शिंदे के आगे झुके उद्धव ठाकरे, शिवसेना ने किया ऐलान- बागी विधायकों की खातिर कांग्रेस-शरद पवार से दोस्ती तोड़ने को तैयार

एकनाथ शिंदे के आगे झुके उद्धव ठाकरे, शिवसेना ने किया ऐलान- बागी विधायकों की खातिर कांग्रेस-शरद पवार से दोस्ती तोड़ने को तैयार

DESK. महाराष्ट्र में मचे सियासी संकट में बार बार रोचक मोड़ आ रहा है. शिवसेना और निर्दलीय 42 विधायकों को लेकर असम में डेरा जमाए एकनाथ शिंदे के आगे अंततः सीएम उद्धव ठाकरे झुक गए हैं. गुरुवार को ठाकरे के करीबी और शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि बागी विधायकों को गुवाहाटी से संवाद नहीं करना चाहिए. वे वापस मुंबई आएं और सीएम ठाकरे से सब विषयों पर चर्चा करें. हम सभी विधायकों की इच्छा होने पर महाविकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) यानी महाराष्ट्र की मौजूदा कांग्रेस और एनसीपी वाली गठबंधन सरकार से बाहर निकलने पर विचार करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन इसके लिए गुवाहाटी से विधायकों को मुम्बई आना होगा और सीएम से इस पर चर्चा करनी होगी.

वहीं, गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में मौजूद शिवसेना के बागी विधायकों का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बागी विधायकों ने 'शिंदे साहब तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं' के जमकर नारे लगाए. बागी विधायकों का वीडियो जारी किया गया है जिसमें शिवसेना के बागी विधायकों और निर्दलीय विधायकों के साथ कुल 42 विधायक दिखाई दे रहे हैं.

गुवाहाटी में मौजूद 42 विधायकों में शिवसेना के 35 और 7 निर्दलीय विधायक मौजूद हैं जिन्होंने शक्ति प्रदर्शन किया. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गिराने के लिए एकनाथ शिंदे को शिवसेना के 37 विधायकों की जरूरत है. ऐसे में उन्होंने उम्मीद जताई है कि शिवसेना के और भी विधायक जल्द ही उनके गुट में शामिल होंगे.

दूसरी ओर एकनाथ शिंदे के शक्ति प्रदर्शन को देखने के बाद भाजपा की महाराष्ट्र इकाई की बैठक हुई. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बैठक में सरकार गठन और आगे की प्रक्रिया को लेकर चर्चा हुई. कहा जा रहा है कि भाजपा ने एकनाथ शिंदे को एक प्रस्ताव दिया है. जिसके मुताबिक, भाजपा के साथ सरकार का गठन करने पर प्रदेश के 8 कैबिनेट मंत्रालय और 5 राज्य मंत्रालय उन्हें दिए जा सकते है.


Find Us on Facebook

Trending News