फ्लोर टेस्ट से पहले ही हार माने उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के सीएम पद से दिया इस्तीफा

फ्लोर टेस्ट से पहले ही हार माने उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के सीएम पद से दिया इस्तीफा

Desk. बड़ी खबर महाराष्ट्र से आ रही है। सीएम उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट से विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के आदेश मिलने के तुरंत बाद ही उद्धव ने इस्तीफा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन घंटे की सुनवाई के बाद कल यानी गुरुवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है।

त्यागपत्र से पहले फ्लोर टेस्ट के आदेश के बाद उन्होंने अपनी बात रखी। उन्होंने इस दौरान शिवसेना के बागी गुट एकनाथ शिंदे पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने चाय वाले, रेहड़ी वाले को बड़ा कर नेता विधायक बनाया, लेकिन वो उसी को भूल गए। उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल के 24 घंटे में फ्लोर टेस्ट कराने के फैसले का उल्लेख करते हुए कहा, विधानपरिषद में नामित विधायकों के प्रस्ताव पर फैसला करते तो बेहतर होता। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने नाराज विधायकों को मुंबई आने और अपनी बात रखने का प्रस्ताव भी दिया, इससे ज्यादा हम क्या कर सकते थे।

महाराष्ट्र में 30 जून को फ्लोर टेस्ट कराने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को रोकने से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कल फ्लोर टेस्ट का नतीजा 11 जुलाई की सुनवाई के अधीन होगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वे फ्लोर टेस्ट को नहीं रोक सकते। शिवसेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार शाम करीब 3.30 घंटे सुनवाई की।

Find Us on Facebook

Trending News