यहां निकली बंपर बहाली, सैलेरी एक लाख से ज्यादा...जानिए डिटेल्स...

यहां निकली बंपर बहाली, सैलेरी एक लाख से ज्यादा...जानिए डिटेल्स...

DESK : यूजीसी में सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे छात्रों के लिए सुनहरा मौका है. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा मंगलवार, 5 जनवरी 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, ugc.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया विज्ञापन जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 14 जनवरी 2021 तक अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

यूजीसी द्वारा विज्ञापित इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से पॉलिटिकल साइंस / इंटरनेशनल रिलेशंस में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, सम्बन्धित विषय में नेट परीक्षा उत्तीर्ण हों। इन पदों के लिए आयु सीमा से सम्बन्धित कोई बाध्यता नहीं रखी गयी है।
आनेदन करने के लिए उम्मीदवारों को यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा. उसके बाद होम पेज पर ही दिये गये जॉब्स से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के साथ दिये गये अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अप्लीकेशन पेज पर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन सम्बन्धित समिति की प्रक्रिया के अनुसार किया जाएगा। वहीं, चयनित उम्मीदवारों को 75 हजार से 1 लाख रुपये प्रतिमाह तक का मासिक वेतन दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News