बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मध्य प्रदेश में बिहार के सीएम नीतीश का कानून चाहती है उमा भारती, शराबबंदी की मांग को लेकर शराब दुकानों पर फेंका गोबर

मध्य प्रदेश में बिहार के सीएम नीतीश का कानून चाहती है उमा भारती, शराबबंदी की मांग को लेकर शराब दुकानों पर फेंका गोबर

DESK. वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती चाहती हैं कि मध्य प्रदेश में बिहार की तरह सीएम नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी शराबबंदी कानून को लागू किया जाए. भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने भाजपा शासित राज्य में पूर्ण शराबबंदी की मांग फिर दोहराई है. उन्होंने मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के ओरछा कस्बे में एक शराब की दुकान पर गोबर फेंककर विरोध जताया है. यह घटना मंगलवार की है. 

उमा भारती ने ट्वीट में दावा किया कि दुकान को उस स्थान के लिए मंजूरी नहीं दी गई है, जहां वह स्थित है. उन्होंने कहा है कि पवित्र शहर ओरछा में इस तरह का आउटलेट खोलना अपराध है. हालांकि पुलिस ने कहा कि दुकान को उसी जगह पर खोलने की मंजूरी मिली हुई है. 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. जिसमें उमा भारती राम राजा मंदिर के लिए मशहूर धार्मिक नगरी ओरछा में शराब की दुकान पर गाय का गोबर फेंकती नजर आ रही हैं. क्लिप में भारती वीडियो शूट कर रहे शख्स से कह रही हैं कि देखिए मैंने गाय का गोबर फेंका है. पथराव नहीं किया है.  

बाद में मंगलवार की रात उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए. भारती ने कहा कि ओरछा के मुख्य प्रवेश द्वार पर स्थित दुकान गलत है. यह दुकान यहां से दूर एक गांव के लिए स्वीकृत है. इसके खिलाफ लोगों और हमारे संगठन के सदस्यों ने लगातार विरोध प्रदर्शन किया लेकिन कार्रवाई नहीं की गई. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि लोगों ने सरकार को ज्ञापन सौंपे. बार-बार प्रशासन से इस दुकान को हटाने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस दुकान के खिलाफ लोगों की प्रतिक्रिया को अपराध नहीं कहा जा सकता क्योंकि धार्मिक स्थल पर दुकान खोलना सबसे बड़ा अपराध है.


Suggested News