सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन अम्ब्रेला वाक फ़ॉर रोड सेफ्टी का हुआ आयोजन, युवाओं और एनसीसी कैडटों ने किया मार्च

सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन  अम्ब्रेला वाक फ़ॉर रोड सेफ्टी का हुआ आयोजन, युवाओं और एनसीसी कैडटों ने किया मार्च

PATNA : 31 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन आज मंगलवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस अम्ब्रेला वाक फ़ॉर रोड सेफ्टी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवाओं, एनसीसी आदि के युवाओं ने सड़क सुरक्षा से संबंधित संदेश लिखे छाता लेकर सड़क पर मार्च किया। 

इस मार्च का फ्लैग ऑफ प्राधिकारण के उपाध्यक्ष व्यास जी और सदस्य पीएन राय ने किया। छाता मार्च बोरिंग रोड चौराहा से आयकर गोलंबर होते हुए पुनः बोरिंग रोड तक पहुंचा। 

छाता मार्च शुरू होने के मौके पर उपाध्यक्ष व्यास जी ने कहा कि दुर्घटनाओं में मौत के लिए सड़क नही है, लेकिन पिछले साल दुर्घटना में सात हजार लोगों की जान चली गयी। यदि हम सावधानी पूर्वक वाहन चलाएं तो दुर्घटना और मौत को टाला जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि सावधानीपूर्वक वाहन चलाकर अपने जीवन को बचाएं इसी के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वही प्राधिकरण के सदस्य पीएन राय ने कहा सड़क सुरक्षा सप्ताह के मौके पर चलाये जा रहे जागरूकता अभियान सफल है। इसे पूरे साल चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जागरूकता से दुर्घटना की आपदा को कम किया जा सकेगा।

इस मौके पर बोरिंग रोड चौराहा और वीमेंस कॉलेज के छात्राओं और युवाओं से सुरक्षित वाहन चलाने की शपथ दिलायी गयी। कार्यक्रम में परियोजना पदाधिकारी डॉ जीवन कुमार और कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के धीरज कुमार शामिल हुए।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News