बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उमेश कुशवाहा का एमएलए पप्पू पाण्डेय के क्षेत्र में भाजपा पर करारा हमला, कहा-भाजपा के शासन से देश है लहूलुहान

उमेश कुशवाहा का एमएलए पप्पू पाण्डेय के क्षेत्र में भाजपा पर करारा हमला, कहा-भाजपा के शासन से देश है लहूलुहान

गोपालगंज- पिछड़ों को साधने के लिए जेडीयू ने  कर्पूरी चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत की है. यह मुहिम 6 अगस्त से 24 जनवरी तक चलेगी. इसके तहत बकायदा अलग-अलग टीम बनाई गई है, जो अलग-अलग क्षेत्रों में इस कार्यक्रम को लोगों के बीच लेकर जा रही है. इसी क्रम में  गोपालगंज जिले के कुचायकोट प्रखंड के लाछपुर गांव में जदयू कुचायकोट विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय ने कर्पूरी चर्चा आयोजित की.इस दौरान भारी संख्या में महिला पुरुष मौजूद थे. वही कर्पूरी चर्चा में शामिल होने जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा भी पहुंचे. प्रदेश अध्यक्ष ने लोगो को संबोधित करते हुए कर्पूरी जी के कृतित्व और व्यक्तित्व की चर्चा की. साथ ही उनके द्वारा किए गए कार्यों को लोगों को बताया. 

सभा के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उमेश कुशवाहा ने कहा की कर्पूरी चर्चा का मुख्य उद्देश्य जन नायक कर्पूरी ठाकुर के सिद्धांतों और विचारों जिसपर  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काम कर रहे है को जनता तक पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के 18 साल के विकास कार्यो का जन जन तक पहुंचने का काम कर्पूरी चर्चा के माध्यम हो रहा है. कुशवाहा ने कहा कि भाजपा के शासन से देश लहूलुहान है, संविधान के ढांचे को भाजपा नष्ट कर रही है.

 उन्होंने कहा की पिछले 6 माह पहले कर्पूरी चर्चा की शुरुआत हुई और  यह दूसरा चरण है, जो अनवरत  चलता रहेगा. कार्यक्रम का मुख्य समापन 24 जनवरी 2024 को कर्पूरी जयंती के अवसर होगा. इस दौरान कुचायकोट विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय ,संसद डॉ आलोक कुमार सुमन ,जदयू जिलाध्यक्ष आदित्य शंकर शाही सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे.


बता दें कर्पूरी चर्चा को लेकर सभी 9 प्रमंडल के लिए पांच टीम पार्टी ने बनाई है. पहली टीम में पूर्व सांसद मंगनी लाल मंडल के साथ विद्यासागर निषाद, मीणा कामत, टुनटुन प्रसाद, दूसरी टीम में कर्पूरी ठाकुर के पुत्र सांसद रामनाथ ठाकुर के साथ लक्ष्मेश्वर राय, बीमा भारती, रामविलास कामत और विजय सिंह निषाद, तीसरी टीम में कहकशां परबीन के साथ दामोदर रावत, गोपाल मंडल, रामचन्द्र भारती, चौथी टीम में सांसद चंदेश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी के साथ गुलाम गौस, कुमुद वर्मा, हीरा बिंद, भारती मेहता, पांचवीं टीम में अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष धर्मेन्द्र चन्द्रवंशी के साथ अजीत कुमार चौधरी, ललित मंडल और राधाचरण साह को शामिल किया गया है.

Suggested News