भाजपा ने विधानपरिषद के लिये स्नातक और शिक्षक निर्वाचन हेतु उम्मीदवारों के नाम का किया एलान, देखे लिस्ट

भाजपा ने विधानपरिषद के लिये स्नातक और शिक्षक निर्वाचन हेतु उम्मीदवारों के नाम का किया एलान, देखे लिस्ट

PATNA : भाजपा ने विधान परिषद के लिए स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव हेतु उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख ने बताया है कि कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एन के यादव, पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से नवल किशोर यादव, दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से सुरेश राय, तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से नरेंद्र सिंह और सारण शिक्षक निर्वाचन निर्वाचन क्षेत्र से चंद्रमा सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.  

गौरतलब है कि पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार नवल किशोर यादव ने आज नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. वही इन नामों के ऐलान के बाद भी अब बाकी प्रत्याशियों के द्वारा अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा. बता दे की भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य के चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों एवं चार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के सीटों के चुनाव को लेकर कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. 

शिक्षक  निर्वाचन क्षेत्र की सीटों में पटना, दरभंगा, तिरहुत व सारण की सीटें इनमें शामिल हैं. वहीं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में पटना, दरभंगा, तिरहुत व कोसी की सीटें इनमें शामिल हैं. इन सभी सीटों के निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 6 मई 2020 को ही समाप्त हो चुका है. विधानपरिषद के शिक्षक और स्नातक निर्वाचन चुनाव 22 अक्टूबर को होने वाला है. 

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर, नामांकन पत्रों की जांच 6 अक्टूबर और नामांकन पत्रों की वापसी की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर निर्धारित की गयी है. यह चुनाव कोरोना संकट की वजह से टाल दिया गया था. 


Find Us on Facebook

Trending News