गया में गुरु नानक देव जी महाराज के प्रकाश पर्व पर अटूट लंगर का हुआ आयोजन, हजारों लोगों ने चखा प्रसाद

गया में गुरु नानक देव जी महाराज के प्रकाश पर्व पर अटूट लंगर का हुआ आयोजन, हजारों लोगों ने चखा प्रसाद

GAYA  : सिख समुदाय के सबसे पहले गुरु नानक देव जी महाराज के प्रकाश पर्व के मौके पर शहर के गुरुद्वारा रोड स्थित गुरुद्वारा साहिब के प्रांगण में अटूट लंगर का आयोजन किया गया। जहां समाज के विभिन्न वर्गों के हजारों लोगों ने लंगर का प्रसाद चखा। इस दौरान पंजाब से आए रागी जत्था के द्वारा संगत को निहाल किया गया। 


इस मौके पर खालसा यूथ परिवार के संयोजक परमीत सिंह बग्गा उर्फ अंकुश बग्गा ने कहा कि गुरु नानक देव जी की जयंती को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। अहले सुबह लोगों ने गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेका। साथ ही समाज की महिलाओं के द्वारा कई तरह के धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके अलावा पंजाब से आए कलाकारों ने भी अपनी विभिन्न तरह की कलाओं का प्रदर्शन किया। जिसे देखकर लोग बहुत खुश हुए।  इसके अलावा पंजाब से आए रागी जत्था ने संगत को निहाल किया। धार्मिक वाणी सुनकर लोग काफी खुश हुए। 

इस दौरान अटूट लंगर का भी आयोजन किया गया है। जिसमें समाज के विभिन्न वर्गों के हजारों लोग प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं। इसके अलावा खालसा यूथ परिवार के द्वारा भी कई तरह की खाद्य सामग्री का वितरण शिविर के माध्यम से किया गया है। लंगर के माध्यम से लोगों को सेवा देने की पौराणिक परंपरा रही है। 

इसके पूर्व कल शोभायात्रा भी निकाली गई थी, जो शहर के विभिन्न सड़क मार्गो से होते हुए वापस गुरुद्वारा साहब लौटी। गुरु पर्व को लेकर समाज के लोगों में काफी खुशी है। लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी है। गुरुद्वारा साहिब में देर संध्या भी कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News