सीएम नीतीश की स्वास्थ्य और बिहार की खुशहाली के लिए जदयू नेताओं द्वारा किया जा रहा अखंड अनुष्ठान

सीएम नीतीश की स्वास्थ्य और बिहार की खुशहाली के लिए जदयू नेताओं द्वारा किया जा रहा अखंड अनुष्ठान

पटना. कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वास्थ्य लाभ सहित बिहार की उन्नति और खुशहाली के लिए जदयू के वरिष्ठ नेता एवं नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह के नेतृत्व में अखंड अनुष्ठान का विधान किया जा रहा है. पटना के में संत पशुपति नाथ वेद विद्यालय परिसर में सीएम नीतीश के पूर्ण स्वस्थ होने की मंगलकामना के साथ यज्ञ- हवन एवं पूजन किया जा रहा है. 

बिहार सहित देश भर में कोरोना के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण हर दिन बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. छोटू सिंह ने बताया कि इस पूजन का मकसद बिहार की खुशहाली है. ये पूजा बिहारवासियों के लिए हो रही है ताकी बिहार की जनता खुशहाल जीवन जीये. इस दौरान महामृत्युंजय मंत्र से हवन विधान हो रहा है. माना जाता है कि इस मंत्र में इतनी शक्ति है कि कोई कितना बीमार हो या दुख परेशानी हो, इससे सब दूर हो जाता है. 


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कोरोना पॉजिटिव होने से बिहार सहित देश का बड़ा वर्ग चिंतित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक फोन कर सीएम नीतीश के स्वास्थ्य का हाल जानें हैं. ऐसे में जदयू के समर्पित कार्यकर्त्ता होने के नाते उन्होंने अपना नैतिक कर्तव्य समझकर इस अनुष्ठान का आरंभ कराया है. हमने संकल्प लिया है कि सीएम नीतीश के स्वस्थ होने तक यह अनुष्ठान चलता रहे. हमारी मनोकामना है कि कोरोना का खतरा बिहार से टले और बिहार का हर नागरिक नीतीश कुमार के कुशल मार्गदर्शन में स्वस्थ, समृद्ध और सम्पन्न बने.   

छोटू सिंह ने बताया कि गुरुवार को इस अनुष्ठान का आरंभ हुआ था. विद्वान् आचार्यों के निर्देशन में जदयू नेता दुर्गा प्रताप सिंह उर्फ पप्पू सिंह, मारवाड़ी महासभा के दीपक अग्रवाल, जद यू नेता सुबोध यादव, मंटू यादव, अखंड वाशनी मन्दिर के पुजारी विशाल तिवारी, भोलू बाबा, आचार्य भूपेश धर दुबे आदि अखंड अनुष्ठान में पूजन विधान किए. हवन पूजन का अयोजन आचार्य अक्षय तिवारी,  आचार्य अजीत तिवारी, मोहन पांडेय, प्रिंस तिवारी, रोहित दुबे, सुधांशु चौबे, प्रदीप मिश्रा, राजा पांडे, श्रीनाथ पांडे, प्रवीण पाण्डेय, धीरज पांडे, सूरज तिवारी के मंत्रोचार से हो रहा है. 


Find Us on Facebook

Trending News