बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ब्राजील में हालत हुए बेकाबू, 24 घंटे में 1349 की मौत,अबतक 5.5 लाख संक्रमित

ब्राजील में हालत हुए बेकाबू, 24 घंटे में 1349 की मौत,अबतक 5.5 लाख संक्रमित

DESK: पूरी दुनिया कोरोना से परेशान है. अमेरिका जैसे देश में तबाही मचाने के बाद अब कोरोना वायरस लैटिन अमेरिकी देशों में अपना कहर बरपा रहा है. ब्राजील में कोरोना वायरस से पैदा हुई स्थिति अब बेकाबू होती हुई दिख रही है. पिछले 24 घंटे में ब्राजील में 1349 लोगों की मौत हुई है, जिसके साथ कुल मौतों का आंकड़ा 32 हजार के आंकड़े को पार कर गया है.

ब्राजील में मई महीने में लगातार मामलों में तेजी होती हुई दिख रही है. ब्राजील में अबतक साढ़े पांच लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं, जबकि रोज़ यहां बीस हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.

ब्राजील में मौजूद एक्सपर्ट्स की मानें, तो देश के आधिकारिक मामले काफी अधिक हो सकते हैं. आपको बता दे कि ये आंकड़े अभी पूरी तरह से सामने नहीं आए हैं. ऐसे में स्थिति लगातार चिंताजनक होती जा रही है.

दूसरी ओर अमेरिका में भी लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण का आंकड़ा बढ़ रहा है. अमेरिका में अबतक करीब साढ़े 18 लाख लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं, जबकि एक लाख सात हजार से अधिक की मौत हो गई है. साथ ही अमेरिका में इस वक्त प्रदर्शन भी जारी है, लेकिन कोरोना का कहर भी बढ़ता जा रहा है.

अगर पूरी दुनिया की बात करें तो अब अमेरिका, रूस, ब्राजील और भारत में तेज़ी से मामले बढ़ रहे हैं. इन चारों देशों में मिलाकर रोज करीब पचास हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. यूरोप के कई देशों में वायरस की रफ्तार धीमी पड़ी है, लेकिन इन देशों में बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे हैं.

अमेरिका जैसे देश में तबाही मचाने के बाद अब कोरोना वायरस लैटिन अमेरिकी देशों में अपना कहर बरपा रहा है. ब्राजील में कोरोना वायरस से पैदा हुई स्थिति अब बेकाबू होती हुई दिख रही है. पिछले 24 घंटे में ब्राजील में 1349 लोगों की मौत हुई है, जिसके साथ कुल मौतों का आंकड़ा 32 हजार के आंकड़े को पार कर गया है.

ब्राजील में मई महीने में लगातार मामलों में तेजी होती हुई दिख रही है. ब्राजील में अबतक साढ़े पांच लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं, जबकि रोज़ करीब यहां बीस हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.


Suggested News