बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर अनियंत्रित होकर बस पलटी, हादसे में चार बिहारियों ने गंवाई जान

श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर अनियंत्रित होकर बस पलटी, हादसे में चार बिहारियों ने गंवाई जान

श्रीनगर : खबर जम्मू-कश्मीर से जुड़ी है। जहां पुलवामा जिले में शनिवार सुबह एक दर्दनाक सड़क दुघर्टना हुई, जिसमें चार मजदूरों की मौत हो गई है। बताया गया कि यह चारों मजदूर बिहार के रहनेवाले थे। पुलिस ने मारे गए चारों  बिहारियों की पहचान कर ली है और उनके परिवार के लोगों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। 

दुर्घटना दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में हुई। पुलिस ने कहा कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रियों को ले जा रही एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई और अवंतीपोरा इलाके के गोरीपोरा में पलट गई. हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बाद उसमें सवार घायलों को एसडीएच पंपोर ले जाया गया। लेकिन गंभीर रूप से घायल तीन यात्रियों की रास्ते में मौत हो गई, जबकि चौथे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 पुलिस ने मृतकों की पहचान कर ली है। मरने वाले यात्रियों में इस्लाम अंसारी, राज करण दास, मोहम्मद अलाउद्दीन और कैसर आलम शामिल हैं. पुलिस ने कहा कि बस दुर्घटना में मारे गए चारों यात्री बिहार के रहने वाले थे। मृतकों के परिजनों से संपर्क किया जा रहा है। अभी भी कुछ यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मार्ग पर आवाजाही बहाल

इस बीच, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. एसएसपी अवंतीपोरा एजाज जरगर ने बताया कि हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर गाड़ियों की आवाजाही तुरंत बहाल कर दी गई है. कुछ घायलों को श्रीनगर के अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया है।

राज्यपाल ने जताया दुख

अवंतीपोरा में हुई इस सड़क दुघर्टना पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक व्यक्त किया है। साथ ही घायलों को आवश्यक सहायता मुहैया कराने का जिला प्रशासन को निर्देश दिया है। उपराज्यपाल ने कहा, "दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना से मुझे बेहद दुख हुआ है, जिसमें कीमती जानें चली गईं और कई अन्य घायल हो गए हैं। मैंने जिला प्रशासन को पीड़ित व्यक्तियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश जारी किया है।



Suggested News