हाईवे पर आने-जाने वाली ट्रकों से भ्रष्ट पटना पुलिस की वसूली का खुला पाेल, वसूली भाई बनी पुलिस को अंदर तस्वीरों में देखें...

हाईवे पर आने-जाने वाली ट्रकों से भ्रष्ट पटना पुलिस की वसूली का खुला पाेल, वसूली भाई बनी पुलिस को अंदर तस्वीरों में देखें...

पटना... बिहार में नई सरकार बनते ही सबसे बड़ी चुनौती के रूप में अपराध और भ्रष्टाचाार मिला, लेकिन सरकार के कड़े रूख के बावजूद प्रशासनिक अमलाओं पर किसी प्रकार का कोई असर नहीं दिखा। खासतौर पर बिहार पुलिस की पुलिसिया कार्यप्रणाली में कोई बदलाव नजर नहीं आया। सीएम नीतीश कुमार हाईलेवल की मीटिंग करते गए और अपराध बढ़ता गया। आखिर पता नहीं नीतीश कुमार किसी प्रकार की मीटिंग करते हैें कि न तो उनसे अपराध रूकता है और न ही भ्रष्टाचार। ताजा मामला राजधानी की मासौढ़ी पुलिस का सामने आया है, जहां रात्रि गश्ती के नाम पर वसूली का अवैध धंधा चलाते हैं। यह बात पटना के एसएसपी उपेंद्र नाथ वर्मा को भी समझना होगा कि क्या पटना पुलिस ऐसे ही चलेगी। 

बता दें कि मंगलवार को देर रात जब मसौढ़ी पुलिस रात्रि गश्ती के नाम पर हाईवे पर खड़ी थी तो वहां से गुजरने वाल सभी ट्रकों से रुपयों की वसूली की जा रही थी, तभी किसी ने वो वीडियो बनायया और पटना पुलिस की पोल खोल कर रख दी। इस वीडियो को देखने के बाद तो यही लगता है कि राजधानी की पुलिस भ्रष्टाचार की तमाम सीमाओं को लांघ चुकी है। हालाकि न्यूज4नेशन इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

बहरहाहल, इसी वीडियो में जाे तस्वीरें सामने आई हैं, वो सही मायनों में  चौंकाने वाली है। वीडियो के मुताबिक मसौढ़ी पुलिस हाईवे पर अपनी गाड़ी लगाकर, जिसका नंबर BR01 PB 1886 है, जहां एक एएसआई और कुछ तैनात जवान एक प्राइवेट आदमी रखकर ट्रकाें से अवैध वसूली करवाते हैं। जानकरी के मुताबिक अंडर लोड गाड़ियों से 50-50 रुपए तो ओवर लोड गाड़ियों से 200-200 रुपए लेकर उसे अंडरलोड बनाकर जाने दिया जाता है। 

मौके पर तैनात एएसआई अरविंद  कुमार के साथ अन्य चार जावन शामिल थे। वीडियो बनाने के दौरान एक जवान खेतों से होकर भाग निकला। पुलिस के इस तरह का खेल रोजना यहां चलता है, लेकिन सरकार को शायद दिखाई नहीं पड़ता है। आप फोटो के माध्यम से समझ सकते हैं कि आखिर किस तरह से खेल पटना पुलिस रात्रि गश्ती के नाम पर खेलती है?

ये एएसआई अरविंद कुमार, जो हाईवे पर तैनात थे और वसूली में शामिल थे।

 

ये पुलिस के जवान, जो हाथों में राइफल लिए पकड़े जाने पर इधर-उधर भाग रहे थे। 

एक जवान ये भी था, जो वसूली करवाने में शामिल था। 


ये वो प्राइवेट आदमी है, जिसको पुलिस ट्रक वालों से पैसे वसूलने को रखी थी। 

वीडियो में पोल खुलने के बाद खेतों के रास्ते भागता पुलिस का जवान।

 

Find Us on Facebook

Trending News