अंडर -19 के खिलाड़ियों ने दिखाया दम : आठवीं बार एशिया कप के फाइनल में बनाई जगह, अब श्रीलंकाई शेरों को करेंगे ढेर

अंडर -19 के खिलाड़ियों ने दिखाया दम : आठवीं बार एशिया कप के फाइनल में बनाई जगह, अब श्रीलंकाई शेरों को करेंगे ढेर

DESK : एक तरफ टीम इंडिया की सीनियर टीम सेंचुरियन का किला फतह करने का जश्न मना रही थी। वही दूसरी तरफ अंडर -19 टीम के लड़ाके बांग्लादेश को पटकने में कामयाब रहे। भारतीय अंडर 19 टीम ने एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 103 रन के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। फानइल में भारतीय टीम का मुकाबला श्रीलंका से होगा, जिन्होंने पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। 

दुबई के शारजाह स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर 243 रन ही बना सकी। भारत के लिए शेख रशीद ने सबसे अधिक 90 रन बनाए। वहीं, BAN के लिए कप्तान रकीबुल हसन के खाते में 3 विकेट आए। बांग्लादेश के सामने 244 रनों का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 38.2 ओवर में 140 रन ही बना सकी और ऑलआउट हो गई। 

8वीं बार फाइनल में भारत

शानदार जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 8वीं बार U-19 एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई। खास बात ये हैं कि जब-जब भारत ने फाइनल खेला है, तब-तब हर बार जीत दर्ज की है। टीम इंडिया अभी तक कुल 6 बार U-19 एशिया कप पर कब्जा जमा चुकी है। 2012 में भारत और पाकिस्तान संयुक्त रूप में विजेता घोषित किए गए थे।


Find Us on Facebook

Trending News