बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना एयरपोर्ट पर एलिवेटेड रोड का निर्माणाधीन हिस्सा गिरा, दो मजदूरों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

पटना एयरपोर्ट पर एलिवेटेड रोड का निर्माणाधीन हिस्सा गिरा, दो मजदूरों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

पटना. हवाई अड्डा की बिंल्डिंग निर्माण के दौरान बड़ा हादसा हुआ। इसमें दो मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। घायल का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि यह हादसा तब हुआ जब मजदूर एलिवेटेड रोड पर काफी ऊंचाई पर बीम बांध रहा था। इस दौरान पाये के ऊपर बीम बनाने के लिए बंधा हुआ सरिया सेंटरिंग के झुक जाने से नीचे काम कर रहे मजदूरों के ऊपर असंतुलित होकर गिर गया।

वहीं हादसा होने के पीछे निर्माण मानकों की अनदेखी सामने आ रही है। पटना एयरपोर्ट पर टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण का जिम्मा नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया है। घटना को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन, कंस्ट्रक्शन कंपनी और ठेकेदार की ओर से अबतक कोई पक्ष नहीं आया था। वहीं इस हादसे के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी। मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया।

वहीं पटना एयरपोर्ट पर निर्माण के दौरान दो मजदूरों की मौत को लेकर एयरपोर्ट थाने में यूडी केस दर्ज किया गया है। एयरपोर्ट थानेदार के मुताबिक मृतकों के परिजनों का बयान आईजीआईएमएस में लिया गया। शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे परिजनों के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा है कि यह हादसा शनिवार 12 बजे हुआ।

Suggested News