अण्डर 19 रॉलर स्केटिंग हॉकी टीम का नेतृत्व करेंगे बेतिया के नईम, स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित होगा प्रतियोगिता

अण्डर 19 रॉलर स्केटिंग हॉकी टीम का नेतृत्व करेंगे बेतिया के नईम, स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित होगा प्रतियोगिता

BETIA : पश्चिम चम्पारण के लौरिया थाना क्षेत्र के नईम का चयन अण्डर 19 रॉलर स्केटिंग हॉकी टीम में हुआ है. उसके भारतीय टीम में चयन से जिलेवासियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है. बताते चले की स्पेन के बार्सिलोना में विश्व रॉलर स्केटिंग हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इसमें नईम भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.  

नईम बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के लौरिया थाना क्षेत्र के बरवा काला गाँव के निवासी हैं. इन्होंने 2017 में ही अपनी जगह भारत के अंडर 19 टीम में बना ली थी. अपनी कामयाबी साबित करने के लिए वे अपनी टीम के साथ स्पेन रवाना हो गए है. नईम अंडर 19 वर्ग वाली पुरुष भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे है. नईम दूसरी बार विश्व प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. इससे पहले वे चीन के शहर नंजिंग में हुए प्रतियोगिता में शामिल हुए थे. इसमें भारत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया था. साथ ही इसमें नईम को वेस्ट डिफेंडर का अवॉर्ड मिला था. 

नईम के पिताआबैदुर रहमान अलीगढ़ से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है. उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तरफ से हॉकी टीम का नेतृत्व किया था. नईम के चाचा मोहम्मद सुलेमान भी आईटीबीपी में सैनिक के तौर पर कार्यरत थे. उनका नाम भी इलाके के नामी-गिरामी फूटबाल खिलाड़ी में लिया जाता है. नईम को खेल की प्रेरणा घर से ही मिली. खेल का माहौलनईमको विरासत में मिला है. नईम ने अपनी पढाई अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के स्कूलमिनटों सर्किल से की. अभी इंटरमीडिएटविज्ञान के छात्र हैं.नईम 6 भाइयों और दो बहनों में सब से छोटे हैं.

इस संबंध मे नईम के पिता ने बताया की उसके खेल की बारीकी और गाइडेंस इनके भाई इनामुर रहमान करते हैं. उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के बाद नईम को स्पोर्ट्स होस्टल में डाल देंगे. साथ ही उसे रॉलर हॉकी से हॉकी में इनको शिफ्ट करेंगे ताकि आगे जाकर वह  एशियाड, कॉमनवेल्थ और Olympic जैसे प्रतियोगिता में भारत को रिप्रेजेंट करे और देश के साथ साथ अपने क्षेत्र का सर भी गर्व से ऊंचा कराएं.

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News