बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केन्द्रीय मंत्री ने बंगाल सफारी में एक साल के बाघ के बच्चे को लिया गोद, नाम रखा अग्निवीर

केन्द्रीय मंत्री ने बंगाल सफारी में एक साल के बाघ के बच्चे को लिया गोद, नाम रखा अग्निवीर

BHAGALPUR : भागलपुर में आज वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान पखवाड़े के अवसर पर 25 जून काला दिवस (आपातकाल) पर परिचर्चा कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने रक्षा मंत्रालय के तहत होने वाले अग्निपथ योजना को देश के युवाओं में देशभक्ति जगाने को लेकर व बेरोजगारी को रोजगार में तब्दील करने ,साथ ही युवाओं को अनुशासित करने की पहल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रक्षा मंत्रालय  को धन्यवाद दिया। 

उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्रालय के तहत अग्नीपथ योजना को लेकर मैंने बंगाल सफारी नार्थ बंगाल पार्क से 1 साल के बाघ के बच्चे को गोद लिया है और उसका नाम भी अग्निवीर रखा हूं। उन्होंने लोगों से अधिक संख्या में जानवरों को गोद लेने के लिए भी प्रेरित करते हुए यह बात कही। उन्होंने एडोप्सन प्रोग्राम (गोद अभियान )के तहत बाघ के 1 साल के बच्चे को गोद लिया। गंगटोक से आने के क्रम में उन्होंने सफारी का निरीक्षण भी किया था। 

इस दौरान (गोद अभियान) के तहत लोगों में जागरूकता के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री चौबे ने टाइगर को गोद लेकर कहा की मैंने केदारनाथ धाम में प्रकृति का रौद्र रूप देखा है। इसलिए प्रकृति के संरक्षण के लिए सभी को जागरूक रहना चाहिए।


भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Suggested News