बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने उपर केस दर्ज होने पर भड़के केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, दोषी अधिकारियों पर 48 घंटे में कार्रवाई का अल्टीमेटम

अपने उपर केस दर्ज होने पर भड़के केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, दोषी अधिकारियों पर 48 घंटे में कार्रवाई का अल्टीमेटम

PATNA : अपने उपर केस दर्ज होने से तमतमाए केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे  शनिवार को पटना में सार्वजनिक मंच से अधिकारियों पर जमकर बिफरे । चौबे ने अधिकारियों को  चेतावनी देते हुए कहा कि वे इस तरह के केस से डरने वाले नहीं हैं। अश्विनी चौबे एक हस्ती है जिसको कोई मिटा नहीं सकता है। वे एकबार नहीं हजार बार जेल के शिकंजे को तोड़ने को तैयार हैं। 

चौबे ने कहा कि क्या आपने सुना है कि पीएम या कोई केन्द्रीय मंत्री योजना का उद्घाटन करे और उसी पर केस दर्ज हो जाए। पूरे देश में यह इकलौता मामला है जहां उद्घाटनकर्ता पर ही केस दर्ज हो गया। अश्विनी चौबे ने कहा कि न्यायपालिका, विधायिका और कार्यपालिका में टकराव नहीं होनी चाहिए वरना प्रजातंत्र खतरे में पड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि मै संसद में कानून बनाता हूं, अधिकारी उसे पालन कराते हैं, लेकिन अगर अधिकारी ही कानून तोड़ने लगेंगे तो लोकतंत्र कैसे बचेगा।

अश्विनी चौबे ने सीएम नीतीश ने आग्रह किया कि वे वैसे पदाधिकारियों को चिन्हित करें जिन्होंने मुझ पर केस किया है। 48 घंटे के भीतर अधिकारी को दंडित किया जाए। वेलनेस सेंटर बंद कर फरार अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि  इस पूरे मामले को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद देख रहे हैं। हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस से भी आग्रह करता हूं की वे इस मामले को देखें। चौबे ने कहा कि राज्य स्वास्थ्य समिति के ईडी के बुलावे पर मैंने बक्सर जिले में आयुष्मान भारत योजना के तहत दो वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया था। 

केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली की वेलनेस सेंटर पर कोई महिला गई और सेंटर को बंद पाया और उसी को आधार बनाकर मुझ पर केस किया गया है। अगर सेंटर बंद था तो केन्द्रीय मंत्री की क्या गलती...कार्रवाई तो अधिकारियों पर होनी चाहिए थी। मंत्री ने पत्रकारों को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि केस दर्ज होने पर मेरे बारे में मीडिया में तरह तरह की बातें छापे जा रही है। लिखा जा रहा है कि 3 साल की सजा होगी। मैं डरने वाला नहीं हूं। इस पूरे मामले में मेरी छवि और आयुष्मान भारत योजना को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News