बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की छोटी बहन का निधन :हार्ट अटैक आने से गई जान, छोटी बेटी के घर कनाडा गई थी

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की छोटी बहन का निधन :हार्ट अटैक आने से गई जान, छोटी बेटी के घर कनाडा गई थी

बक्सर -केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की सबसे छोटी बहन शीला दुबे का हृदय गति रुक जाने से कनाडा के हैमिल्टन जेनरल हॉस्पिटल में निधन हो गया. वह 55 साल की थीं और अपने पीछे आबू धाबी में बड़े कंपनी में निदेशक पद पर कार्यरत पति राजेश दुबे और दो बेटी डॉ.अनीशा अंशु और प्रियंका को छोड़ गई हैं.

ज्ञात हो कि शीला दुबे प्रारंभ से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में सक्रिय भागीदारी निभाती रहीं और कई छात्र आंदोलनों में भाग लीं. पटना विश्वविद्यालय में भी अध्ययनरत रहकर छात्र हित में कार्य करती रहीं. वे अपने वर्तमान निवास आबू धाबी से अपनी छोटी पुत्री के यहां कनाडा गई हुई थीं जहां 31 दिसंबर अर्धरात्रि को उन्हें दिल का दौरा पड़ा और निकटस्थ हैमिल्टन जेनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने अपनी अंतिम सांसे लीं.

 वे एक सामाजिक महिला थीं और आध्यात्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती थीं. पूर्व में बहरैन स्थित बिहारी एसोसिएशन एवं वर्तमान में आबू धाबी के बिहारी एसोसिएशन से जुड़कर वहां स्थित बिहार वासियों की मदद एवं सेवा करती थीं. विशेषकर भारतीय महिलाओं के लिए निरंतर उन्होंने कई कार्य विदेश में रहकर किया और सेवा के भाव से मदद के लिए तत्पर रहती थीं.

Suggested News