बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जदयू सांसद पर किया पलटवार, कहा- जबतक सनातन का एक एक बच्चा जीवित है तबतक रहेगा बजरंग दल

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जदयू सांसद पर किया पलटवार, कहा- जबतक सनातन का एक एक बच्चा जीवित है तबतक रहेगा बजरंग दल

MUZAFFARPUR:  बिहार में नालंदा के जदयू सांसद कोशलेंद्र ने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। जिसके बाद से ही राज्य की सियासत गरमाई हुई है। वहीं इस मामले में अब केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। गिरीराज सिंह ने कहा है कि जबतक सनातन का एक एक  बच्चा जीवित रहेगा तब तक बजरंग बली की पूजा होगी और बजरंग दल रहेगा।

दरअसल, बीजेपी के फायर नेता विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होने मुज़फ़्फ़रपुर पहुंचे थे। जहाँ जिले के सर्किट हाउस में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान उन्होंने सरकार पर बोला जमकर हमला।  बजरंगबली की पूजा और बजरंग दल पर रोक लगाने के सवाल पर गिरिराज सिंह ने कहा कि यह सिर्फ राजनीतिक है कि हिंदुओं के खिलाफ बोलेंगे तो मुसलमान का वोट बैंक हासिल होगा। यह समाज को आपस में विभाजित कर देने की साजिश है। 

गिरिराज सिंह ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि जबतक सनातन धर्म का एक एक बच्चा जीवित रहेगा तब तक बजरंगी बलि की पूजा होगी और बजरंग दल रहेगा। अगर इसपर रोक लगाई जाएगी तो इसका विरोध भी होगा। वहीं जदयू के सासंद के बजरंग दल पर बैन लगाने की बात पर गिरिराज ने कहा कि विनास काले विपरीत बुद्धि। 

बता दें कि जातिगत जनगणना पर कोर्ट द्वारा रोक लगाने के मामले में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम सब भी इसके पक्षधर है। यह होना चाहिए लेकिन सरकार पहले हिसाब दे कि हिन्दू धर्म के कितने दलित समाज और पिछड़ी जाति के लोगों को नए सिरे से नौकरी मिली है। और सरकार उसके लिए क्या कुछ किया है। वहीं अब केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी में बढ़ गयी है।  

Suggested News