केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री ने बेतिया में स्टार्टअप जोन का लिया जायजा, पसंद आई तो खरीद ली साड़ी और बंडी

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री ने बेतिया में स्टार्टअप जोन का लिया जायजा, पसंद आई तो खरीद ली साड़ी और बंडी

BETTIAH : भारत सरकार के केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी आज दो दिवसीय यात्रा पर बेतिया पहुंचे। जहाँ उन्होंने बेतिया सभागार में सबसे पहले अधिकारियों व लाभार्थीयों के साथ जनसंवाद किया। धरातल पर स्टार्टअप जोन का हाल जानने के लिए चनपटिया गए। कई प्रवासी मजदूरों द्वारा कोरोना काल में लगाये गए छोटे छोटे उद्योगों का भी मुआयना किया। वही भारत और बिहार सरकार द्वारा चलायी गई योजनाओ के बारे मे विस्तृत रूप से चर्चा की और उनके कार्यो को देख काफी संतुष्ट हुए। 

इस दौरान उन्होंने कहा की भारत व बिहार सरकार द्वारा चलाये गए योजनाओ को धरातल पर देखने के लिए आए है। यहाँ काफी अच्छा काम हो रहा है। भारत के सभी लोगों को सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओ का लाभ यहाँ मिल रहा है। साथ ही उन्होंने कहा की चनपटिया के स्टार्टअप जोन मे लगे उद्योगों को यहाँ के जिला प्रशासन से काफी सहयोग मिला है। जिससे अब यहाँ के मजदूर बाहर कमाने नहीं जा रहे है जो की बहुत ही अच्छी बात है। वही मंत्री को चनपटिया स्टार्टअप जोन का साड़ी व बंडी काफी पसंद आया। जिससे उन्होंने अपने व अपने परिवार के लिए साड़ी व बंडी खरीदी। 

उन्होंने कहा की चनपटिया के बंद पड़े चीनी मिल को चालू करने के लिए स्थानीय सांसद से बात कर चालू करने के लिए प्रयास किया जाएगा। वही उन्होंने कहा की यहाँ जन कल्याणकारी योजनाये काफी अच्छी तरह से चल रही है। उन्होंने कहा की आगे भी जो मजदूर अपना छोटा छोटा कारख़ाना लगाना चाहेंगे तो निश्चित रूप से उनका सहयोग किया जाएगा। साथ ही कहा की मनरेगा से भी अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने का काम सरकार कर रही है।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News