केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने नागरिक उड्डयन मंत्री से की मुलाकात, बिहार में हवाई उड़ान विस्तार को लेकर हुई विस्तार से चर्चा

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने नागरिक उड्डयन मंत्री से की मुलाकात, बिहार में हवाई उड़ान विस्तार को लेकर हुई विस्तार से चर्चा

Patna : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। इस मौके पर दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर भी उपस्थित थे। 

मुलाकात के दौरान बिहार में हवाई उड़ान विस्तार एवं अन्य शहरों को नागरिक उड्डयन से जोड़ने पर दोनों मंत्रियों ने विस्तार से चर्चा की। वहीं दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा में तैयार हो रहे हवाई अड्डे के निर्माण कार्यों की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया।  

चर्चा के दौरान दरभंगा से हवाई सेवा यथाशीघ्र आरंभ करने पर चर्चा हुई। दरभंगा सांसद ने हवाईअड्डे का नामकरण मिथिला, मैथिल और मैथिली के धरोहर कवि कोकिल महाकवि बाबा विद्यापति के नाम पर करते हुए विभागीय प्रक्रिया को पूर्ण करने का आग्रह किया। 

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने भागलपुर को प्रधानमंत्री के महत्वकांक्षी उड़ान योजना में शामिल करने का आग्रह किया। उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को अवगत कराया कि भागलपुर बिहार की आर्थिक राजधानी है। देश विदेश में सिल्क सिटी के रूप में जानी जाती है। उड़ान योजना में शामिल होने से आवागमन काफी सुगम हो जाएगा। इसके साथ ही  स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने अपने संसदीय क्षेत्र बक्सर को भी  उड़ान योजना में शामिल करने का आग्रह किया। 

उन्होंने बताया कि  बक्सर रामायण सर्किट में शामिल है। भगवान श्री राम की शिक्षा दीक्षा स्थली है। बड़ी संख्या में देश  के विभिन्न हिस्सों से  पर्यटक यहां पहुंचते हैं। इस मौके पर उन्होंने बिहार के अन्य प्रमुख शहरों को भी इसमें शामिल करने का अनुरोध किया।

वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री पुरी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी जाए। 


Find Us on Facebook

Trending News