लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे ने किया सरेंडर, किसानों को रौंदकर मारने का आरोप

लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे ने किया सरेंडर, किसानों को रौंदकर मारने का आरोप

DESK. लखीमपुर खीरी कांड हिंसा में मुख्य आरोपी आशीष मिश्र उर्फ सोनू ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया । इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्र की जमानत खारिज कर दी थी और सात दिनों के अंदर कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा था. रविवार को आशीष मिश्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने सरेंडर कर दिया। सोमवार को कोर्ट की दी गई डेडलाइन की आखिरी तारीख थी, लेकिन इससे ठीक पहले रविवार को ही आशीष मिश्र कोर्ट पहुंचा और अपना सरेंडर किया।

 तिकुनिया हिंसा मामले में हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की ओर से जिला अदालत में केस को सिरे से खारिज करने की बात कही जा रही थी, लेकिन बीते सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने जिला कोर्ट में सरेंडर का आदेश देकर करारा झटका दे दिया। आशीष मिश्र पर केस दर्ज होने के बाद से ही उनके पिता केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्र पर विपक्ष के लोग इस्तीफा देने का दबाव बना रहे थे।

जमानत पर छूटे तिकुनिया हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष की ओर से जिला कोर्ट में डिस्चार्ज ऐप्लीकेशन दी गई है। इसमें कहा गया है कि मुकदमा चलने लायक कोई सबूत नहीं हैं, ताकि आरोप तय हों इससे पहले अदालत इस बात पर विचार करे मुकदमा चलने लायक कोई सबूत, जांच या परिस्थितियां हैं भी या नहीं। सुनवाई इस ऐप्लीकेशन में उलझ सकती है।


Find Us on Facebook

Trending News