जम्मू पहुंचे केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह, तीन योजनाओं का किया उद्घाटन

जम्मू पहुंचे केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह, तीन योजनाओं का किया उद्घाटन

N4N DESK : भारत सरकार के इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह आज सुबह को अपने दो-दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे. सिंह अखनूर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए पहुंचे. जहाँ उनका पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया. उन्होंने अखनूर की 3 जनविकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और जनसभा को संबोधित किया.

सिंह ने कहा कि प्रधानमन्त्री की सोच है कि क्षेत्र के युवाओं को बेहतर प्रशिक्षण दिया जाए ताकि वो रोज़गार पा सकें और स्वरोजगार की भी क्षमता बने. इस्पात मंत्रालय इस दिशा में निश्चित ही ठोस कदम उठाएगा. इस दौरे का उद्देश्य है लोगो की समस्याओं और भावनाओं को जमीनी स्तर पर जा कर समझना और उन पर काम करना. मंत्री ने इस बात को सराहा की क्षेत्र में लंबित पड़ी परियोजनाओं को भी औपचारिक रूप से पुनः शुरू किया जा रहा है जो अपने आप में एक नयी पहल है. सिंह ने अपने भाषण में गणतांत्रिक प्रणालियों और प्रक्रियाओं के महत्त्व पर बल दिया. 

मंत्री ने कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को अनुमोदन पत्र  प्रदान किये. इससे पूर्व उन्होंने विद्यालय में लगी प्रदर्शनी का निरीक्षण किया. सिंह ने जिला और खंड विकास परिषदों के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें केंद्र सरकार से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया. सदस्यों ने उन्हें क्षेत्र में किया जा रहे विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी, जिसकी सिंह ने सराहना की. 

विवेकानंद की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News