बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह का होगा गया दौरा, स्टील प्रोसेंसिंग यूनिट के निर्माण का फिर से उठेगा मुद्दा

कल केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह का होगा गया दौरा, स्टील प्रोसेंसिंग यूनिट के निर्माण का फिर से उठेगा मुद्दा

GAYA : स्टील प्रोसेसिंग यूनिट निर्माण कराओ संघर्ष समिति के संयोजक प्रो विजय कुमार मिठू,पूर्व विधायक मो खान अली, युगल किशोर सिंह, विद्या शर्मा सह संयोजक चंद्रिका किशोर सिंह, अमर सिंह सिरमौर, अमरजीत कुमार, रामाश्रय सिंह, साधु शरण सिंह, राजेश्वर पासवान, सतीश सिंह, सुरेन्द्र सिंह आदि ने कहा की केंद्रीय इस्पात मंत्री आर सी पी सिंह के 13 फरवरी को गया आयेंगे। उनके आगमन पर गयावासी इनसे 13 वर्षो से गया के वजीरगंज प्रखंड के ऐरु ग्राम में शिलान्यास किया हुआ स्टील प्रोसेसिंग यूनिट का निर्माण कार्य कब से शुरू होगा जानने की तीव्र उत्सुकता रखते है।

नेताओं ने कहा की 3 दिसंबर 2008 को तत्कालीन यू पी ए सरकार के कार्यकाल में शिलान्यास के बाद बिहार की नीतीश सरकार ने एन ओ सी (अनापत्ति प्रमाणपत्र) देने में पांच वर्षो तक बिना कारण देरी किया। 2014 में केंद्र में एन डी ए सरकार आने के बाद से अभी तक संघर्ष समिति द्वारा लगातार गया, पटना से दिल्ली तक आंदोलन चलाने के बाद भी काम शुरू नही होने से गयावासियो में भयानक आक्रोश है।

उन्होंने कहा की संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में भी इस्पात मंत्रालय में इस संबंध में विस्तृत ज्ञापन दिया है। आर सी पी सिंह के इस्पात मंत्री बनने के तुरंत बाद उनके गया आगमन पर यहां के पत्रकारों द्वारा इस संबंध में प्रमुखता से सवाल उठाया गया था। नेताओं ने कहा की उद्योग विहीन गया जिला के इस महत्वाकांक्षी योजना स्टील प्रोसेसिंग यूनिट के निर्माण होने से वजीरगंज क्षेत्र के विकास तथा बेरोजगारी भी कम होगी।

नेताओं ने कहा कि स्टील प्रोसेसिंग यूनिट के निर्माण कार्य शुरू कराने हेतु राज्य सरकार के उधोग मंत्री सह गया जिला के प्रभारी मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के भी गया आगमन एवं गया समाहरणालय में विकास संबंधी बैठक के दौरान उन्हें भी ज्ञापन दिया गया था। नेताओं ने गया जिला के सभी राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों, एवं आमजन तथा पत्रकार साथियों से आग्रह किया की कल केंद्रीय इस्पात मंत्री के गया आगमन पर स्टील प्रोसेसिंग यूनिट ऐरू, वजीरगंज गया के निर्माण कार्य अविलंब शुरू कराने हेतु आवाज बुलंद करें।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News