केंद्रीय इस्पात मंत्री RCP सिंह ने उत्तर पूर्व के PSU अधिकारियों से की बातचीत, बाजार की मांग का आकलन और विकास की जताई संभावना

केंद्रीय इस्पात मंत्री RCP सिंह ने उत्तर पूर्व के PSU अधिकारियों से की बातचीत, बाजार की मांग का आकलन और विकास की जताई संभावना

NEW DELHI: केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने उत्तर पूर्व से इस्पात पीएसयू के अधिकारियों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होनें उत्तर-पूर्व भारत में माननीय प्रधान मंत्री के विकास की सोच को महसूस किया।

माननीय मंत्री महोदय ने सभी को एक साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौक़े पर त्रिपुरा और अन्य उत्तर पूर्वी राज्यों में इस्पात के लिए बाजार की मांग का आकलन करने के लिए अधिकारियों कहा और इस क्षेत्र के तेजी से विकास के लिए इस्पात के उपयोग के लिए बहुत सी संभावना जतायी। एमएसटीसी अधिकारियों को अदरक और अन्य कृषि उत्पादों की नीलामी के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्मों के माध्यम से यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये उत्पाद अंतरराष्ट्रीय मान्यता और पहचान प्राप्त कर सके कहा। मंत्री ने कहा की स्टील, सेल और एमएसटीसी मंत्रालय को त्रिपुरा के समग्र विकास के लिए इस्पी इराडा (स्टीली संकल्प) के साथ काम करना चाहिए।

इस मौक़े पर पिछले दो सालों में त्रिपुरा में अभूतपूर्व विकास के लिए त्रिपुरा सरकार की सराहना की। यहां प्रति व्यक्ति जीडीपी, जैविक खेती और राज्य से निर्यात में होना चाहिए। विशेष रूप से कोरोना की चुनौती का सामना करने के लिए सशक्त काम के लिए स्वास्थ्य विभाग को बधाई दी।

Find Us on Facebook

Trending News