शेखपुरा में आरसीपी सिंह का स्वागत, केंद्रीय इस्पात मंत्री ने कहा- बिहार में जल्द लगेगा इस्पात कारखाना

शेखपुरा में आरसीपी सिंह का स्वागत, केंद्रीय इस्पात मंत्री ने कहा- बिहार में जल्द लगेगा इस्पात कारखाना

शेखपुरा. केंद्रीय इस्पात मंत्री एवं जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह शेखपुरा के बरबीघा दूसरे दिन भी पहुंचे, जहां जदयू युव जिलाध्यक्ष बड़ेलाल सिंह की अगुआई में भव्य स्वागत किया गया. आभार यात्रा के दौरान जमुई जाने के क्रम में बरबीघा के मिशन चौक पर युवा जदयू के जिला अध्यक्ष सह माफो पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बड़ेलाल सिंह की अगुवाई में सैकड़ों युवाओं ने फूल माला पहनाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान युवा समर्थक जिंदाबाद के नारे लगाते रहे.

मोटरसाइकिल सवार युवाओं का काफिला स्वागत के बाद काफी दूर तक शेखपुरा रोड में उनके साथ-साथ चलता रहा. युवा जदयू के नए जिलाध्यक्ष के स्वागत से केंद्रीय इस्पात मंत्री भी काफी गदगद दिखे. उन्होंने मिशन चौक पर अपनी गाड़ी से बाहर निकल कर उनका सम्मान करने के लिए युवाओं का भी आभार प्रकट किया. इसके बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए युवा जदयू के जिलाध्यक्ष बड़ेलाल सिंह ने कहा की पार्टी को युवाओ के बीच में भी लोकप्रिय बना कर पार्टी को कर मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी के युवा कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ माने जाते हैं.

उन्होंने युवाओं से भी पार्टी से जुड़कर राजनीति में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने का आवाहन किया. जदयू पार्टी ज्वाइन किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किए गए कार्यों से प्रभावित होकर ही जदयू से जुड़ने का निर्णय लिए है. नीतीश कुमार ने 15 वर्ष पूर्व बिहार से जंगलराज का खात्मा करके बिहार में जो अमन और शांति का राज स्थापित किया वे उनके इसी कार्यशैली से प्रभावित है. उन्होंने कहा कि वे पार्टी के भरोसे पर खरा उतर कर फिर से पार्टी का जिले में जनाधार बढ़ाने का बखूबी प्रयास करेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि युवा कार्यकर्ताओं के किसी भी सुख दुख के हमेशा साथी रहेंगे. युवाओं का आवाज बुलंद करने का भी प्रयास किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि युवा कार्यकर्ता को भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से सहयोग की अपेक्षा रहेगी, ताकि वे उनके मार्गदर्शन में अच्छा कार्य कर सकें. इस अवसर पर युवा जदयू के बरबीघा प्रखंड अध्यक्ष शुभजीत कुमार उर्फ छोटेलाल, जदयू के पूर्व जिला अध्यक्ष अंजनी कुमार पूर्व विधायक और जिला अध्यक्ष रणधीर कुमार सोनी, मुकुल कुमार, सहित अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित थे.

वहीं इस मौके पर केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार तीव्र गति से विकास के पथ पर अग्रसर है. लंबे अरसे के बाद केंद्र में इस्पात मंत्री बनने पर इस्पात मंत्री ने कहा कि इस्पात संयंत्र लगाए जाने की दिशा में कार्य किया जाएगा, ताकि बिहार के लोगों को रोजगार मिल सके. उन्होंने कहा कि बिहार झारखंड बंटवारे के बाद से स्टील उद्योग झारखंड में चला गया है. साथ ही उन्होंने बिहार में भी जल्द इस्पात कारखाना लगाने पर बल दिए जाने की बात कही है.


Find Us on Facebook

Trending News