बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तनाव कम करने की अनोखी पहल : जिले के पुलिसकर्मियों के लिए एसपी ने की यह बड़ी घोषणा, सुनकर खुश हो गए सभी पुलिसवाले

तनाव कम करने की अनोखी पहल : जिले के पुलिसकर्मियों के लिए एसपी ने की यह बड़ी घोषणा, सुनकर खुश हो गए सभी पुलिसवाले

MOTIHARI : मोतिहारी एसपी ने गणतंत्र दिवस पर जिला के पुलिस कर्मियों को बड़ी तोहफा दिया है। जिला में कार्यरत पुलिस कर्मियों को अपने परिवार के साथ जन्मदिन मनाने के लिए दो दिन की छूट्टी देने की घोषणा किया है। एसपी की इस अनोखी पहल से पुलिस कर्मियों में काफी हर्ष है। सेवा पुस्तिका में अंकित तिथि के अनुसार छूट्टी मिलेगा। पुलिस कर्मी लगातार बिना छूटी ड्यूटी करने के कारण तनाव से राहत के लिए बड़ी पहल मना जा रहा है।

गणतंत्र दिवस पर मोतिहारी  एसपी डॉ कुमार आशीष ने पुलिस कर्मियों को बड़ी तोहफा दिया है। पुलिस कर्मियों को बिना छूट्टी के लगातार ड्यूटी करने सगा संबंधी के किसी संस्कृति कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का मौका मिलने की समस्या से बड़ी राहत मिली है। अब मोतिहारी जिला पुलिस कर्मी सेवा पुस्तिका में अंकित जन्मतिथि पर दो दिन की छूटी मिलेगी। पुलिस कर्मी अपना जन्मदिन परिवार के सदस्यों व बच्चों के साथ मना सकेंगे। जन्मदिन के दोपहर से अगले दिन दोपहर तक जन्मदिन मनाने के लिए अवकाश मिलेगा। एसपी के इस पहल से पुलिस कर्मियों के साथ साथ उसके परिजनों में भी खुशी है।

गौरतलब है कि पुलिसकर्मियों के लिए हर त्योहार में विशेष ड्यूटी लगाई जाती है। जिसके कारण ज्यादातर पुलिसकर्मी पर्व के दौरान परिवार के साथ मौजूद नहीं रह पाते हैं। जिसके कारण देखा जा रहा है कि वह न सिर्फ परिवार से धीरे धीरे अलग हो जाते हैं, बल्कि खुद तनाव में रहने लगते हैं। जिसका असर उनकी ड्यूटी पर भी पड़ता है। मोतिहारी एसपी की तरफ से इस तनाव को कम करने के लिए यह कोशिश की गई है। माना जा रहा है कि अगर यह प्रयोग कामयाब रहता है तो दूसरे जिलों में भी ऐसी व्यवस्था हो सकती  है।

Suggested News