बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अनोखा तरीका! लाठी बरसाने की जगह लॉकडाउन तोड़ने वालों को पुलिस ने कराया हैंडस अप, मिली उठक बैठक की सजा

अनोखा तरीका! लाठी बरसाने की जगह लॉकडाउन तोड़ने वालों को पुलिस ने कराया हैंडस अप, मिली उठक बैठक की सजा

KAIMUR : एक तरफ लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर कई जगहों पर पुलिस लोगों पर डंडे बरसा रही है। वहीं दूसरी तरफ कैमूर पुलिस नियम तोड़नेवालों को दूसरी तरह से पनिशमेंट दे रही है। यहां डंडे की जगह पुलिस लोगों को उठक बैठक से लेकर हाथ उठाकर पूरे बाजार में घूमा रहे हैं। जिसके वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिले के मोहनिया और भभुआ के इन वीडियो में पुलिस के इस अनोखे दंड की लोग तारीफ भी कर रहे हैं।

मोहनिया में हुई कार्रवाई को लेकर बताया गया कि डीसीएलआर ने बताया बार-बार यह सूचना मिल रही थी कि स्टुवरगंज बाजार में लॉक डाउन का पालन नहीं किया जा रहा है।  जिसके बाद कार्रवाई के लिए पहुंची प्रशासन और पुलिस की टीम नेदुकानदारों को आज पनिशमेंट के रूप में हाथ उठाकर पूरे बाजार घुमाया गया। जिसे देखने के लिए बाजार के छतों पर भारी भीड़ दिखाई दी। हाथ उठाकर चलने का कार्य दुकानदारों द्वारा ज्यादा भीड़ इकट्ठा करते सामान बेचने को लेकर सजा के रूप में दी गई। इस दौरान ब्यूटी पार्लर की एक दुकान को भी सील किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यह सिर्फ चेतावनी थी, इसके बाद भी लोग अगर नहीं सुधरेंगे तो आईपीसी की धारा 188 के तहत जो लोग नहीं मानेंगे उन पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्र्रवाई की जाएगी। 

उसी तरह भभुआ शहर के एकता चौक पर लॉकडाउन को पालन कराने के लिए ऐसआई रणवीर कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। जहां कई लोग बेवजह सड़कों पर घूमते पाए गए उन सभी को पुलिस ने सामूहिक रूप से लाइन लगाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को उठक बैठक कराया। उन लोगों को वार्निंग दिया गया कि दुबारा बहुत जरूरी कार्य हो तभी घर से बाहर निकले। अन्यथा आपके ऊपर कार्रवाई की जाएगी । वही मानक क्षमता से अधिक बारातियों की गाड़ी को भी पुलिस द्वारा वापस करा दिया गया। तो वही जो लोग बिना मास्क के घूम रहे थे उन्हें चेतावनी भी दी गई ।

जानकारी देते हुए एसआई रणवीर कुमार ने बताया लाकडाउन का पालन कराया जा रहा है। जो लोग बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं उनको वापस करा दिया जा रहा है और वही जो लोग वाजीब कारण से जा रहे हैं उनको जाने दिया जा रहा है । कई बरात की गाड़ियां भी दिखी जो मानक क्षमता से अधिक लोगों को लेकर जा रही थी उनको वापस करा दिया गया ।



Suggested News