सरकार का आदेश, आज से इन जगहों पर रहेगी सख्ती और यहां मिलेगी इतनी छूट, जानिए पटना में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

सरकार का आदेश, आज से इन जगहों पर रहेगी सख्ती और यहां मिलेगी इतनी छूट, जानिए पटना में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

पटना : अनलॉक 3 लागू होने के बाद आज से बहुत कुछ बदल जाएगा. पटना में आज से मॉल व शॉपिंग कॉम्पलेक्स को छोड कर सभी दुकानें खुलेंगी. सभी दुकानें व प्रतिष्ठान सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक खोले जा सकेंगे. हालांकि, फल-सब्जी व मांस-मछली की मंडी व दुकानों के संचालन की अवधि सुबह छह से 11 बजे और दोपहर तीन से शाम सात बजे तक होगी. रात 10 से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. इस अवधि मेंकिसी को भी बाहर निकलने की पाबंदी रहेगी.

इस संबंध में पटना डीएम ने आदेश जारी कर दिया है. आवश्यक वस्तु के सामान किराना, सब्जी, दवा के साथ ही अन्य दुकानें मसलन किताब, जुता, रेडिमेड गारमेंट, बरतन, ज्वेलरी, हार्डवेयर, वर्कशॉप, शोरूम आदि को खोलने की इजाजत दे दी गयी है. हालांकि, जो मंडी या दुकान छापेमारी के दौरान बंद करायी गयी है या कंटेनमेंट जोन के अंदर होगी, उन्हें खोलने की इजाजत नहीं दी गयी है. पटना जिले में अनलॉक-3 को लेकर गृह विभाग द्वारा दिये निर्देशों का ही पालन किया जायेगा. 

इसमें किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है. उप विकास आयुक्त सह प्रभारी डीएम रिची पांडेय ने बताया कि मॉल व शॉपिंग कॉम्पलेक्स को छोड़ कर सभी जगहों की सभी प्रकार की दुकानों को खोलने की इजाजत दी गयी है. इस दौरान मास्क व सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. अगर किसी दुकान में लापरवाही सामने आती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Find Us on Facebook

Trending News