बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अनलॉक- 4 में आज से मिलेंगी ये रियायतें, बिहार में स्कूल खोलने पर क्या हो रहा है जानिए सबकुछ

अनलॉक- 4 में आज से मिलेंगी ये रियायतें, बिहार में स्कूल खोलने पर क्या हो रहा है जानिए सबकुछ

Patna: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश के साथ साथ बिहार तेजी से अनलॉक मोड में जा रहा है. फिलहाल अनलॉक- 4 चल रहा है. जिसके तहत तमाम तरह की गतिविधियों की छूट दे दी गई है. अनलॉक- 4 भी कई चरणों का रहा. देश भर में एक सितंबर से लागू हुए अनलॉक- 4 में 7 सितंबर से जहां मेट्रो/सिटी बस सेवा, परिवहन से जुड़ी सेवा शुरू होने की छूट मिली थी तो वहीं अब आज से कुछ और रियायतें देश के लोगों मिलने जा रही हैं.

आज से स्कूल-कॉलेज खुल रहे है
देश के कुछ राज्यों में जहां आज से स्कुल-कॉलेज खुलने जा रहे हैं तो वहीं 20 जोड़ी क्लोन ट्रेनें भी रेल यात्रियों की सुविधा के लिए पटरियों पर दौड़ना शुरू करने जा रही हैं. बिहार को लेकर इसपर फैसला मंगलवार को होगा ऐसे में करीब आधा दर्जन राज्यों में मार्च के बाद स्कूलों में फिर से लड़ाई होगी लेकिन पूरी गाइडलाइन के साथ.

आज से सबसे बड़ी राहत उन लोगों को मिलने वाली है जिसके यहां कोई कार्यक्रम आयोजित होने वाला होगा क्योंकि आज से तमाम तरह के कार्यक्रमों में लोगों के शामिल होने की सीमा बढ़ाकर 100 कर दी गई है.

अब इन कार्यक्रमों में भाग ले सकेंगे 100 लोग
केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन में कहा गया था कि सामाजिक/शैक्षणिक/खेल/मनोरंजन/सांस्कृतिक/धार्मिक/राजनीतिक समारोह और अन्य मंडली को 100 व्यक्तियों की अधिकतम क्षमता के साथ 21 सितंबर से अनुमति दी जाएगी. यानी अब किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ज्यादा लोगों को अनुमति होगी. अभी तक यह अनुमति महज 50 लोगों की थी जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा था.

Suggested News