UNLOCK-6 IN BIHAR: आज खत्म हो रही अनलॉक-5 की मियाद, अनलॉक-6 में धार्मिक स्थलों के खोलने पर होगी नजरें

UNLOCK-6 IN BIHAR: आज खत्म हो रही अनलॉक-5 की मियाद, अनलॉक-6 में धार्मिक स्थलों के खोलने पर होगी नजरें

PATNA: बिहार में अनलॉक 5 की मियाद आज खत्म हो रही है। अब सूबे की जनता की निगाहें अनलॉक-6 और इसमें मिलने वाली छूट पर टिकी हैं। विशेष रूप से इस बार सबकी निगाहें धार्मिक स्थलों पर लगी पाबंदियों पर टिकी हुई है। जिस तरीके से कोरोना का कहर कम हुआ है, उससे यह कहा जा सकता है कि लॉकडाउन और अनलॉक की प्रक्रिया को बिहारवासियों ने सही तरीके से माना और उसका पालन किया।

अनलॉक 6 को लेकर आज क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। इस बैठक का नेतृत्व सीएम नीतीश कुमार करेंगे। बैठक में कई विभाग के अधिकारी शामिल होंगे। इससे पहले राज्य में कोरोना की स्थिति और अनलाक को लेकर मुख्य सचिव अधिकारियों के साथ पहले ही बैठक कर चुके हैं। इसमें कई जिलों के डीएम से भी रियायत बढ़ाने आदि पर विचार-विमर्श किया गया है।  सोमवार को राज्‍य में कोरोना और अनलाक पर मुख्‍य सचिव ने बैठक की थी। इसमें जिलों के डीएम से भी विमर्श किया गया।

अनलॉक के पांचवें चरण में सरकार की तरफ से सिनेमा हॉल शाम सात बजे तक 50% क्षमता के साथ खोलने, सभी शॉपिंग मॉल शाम सात बजे तक एक दिन के अंतराल पर खोलने, सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में अब पूरी क्षमता के साथ यात्रा करने की छूट तो दे दी गई, लेकिन धार्मिक स्थल और बच्चों के पार्क को अब तक बंद रखा गया है। जो भक्त हैं, वो मंदिर के बाहर से ही भगवान के दर्शन कर रहे हैं। दूसरी तरफ पार्कों का भी यही हाल है। पटना के सभी पार्क बंद हैं। पार्कों में सिर्फ सफाई कर्मी ही जाते हैं। अब देखना यह है कि इस बार भी धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर कोई सुखद खबर आती है, या लोगों को अब भी इंतजार ही करना होगा?

Find Us on Facebook

Trending News