बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अनदेखी का परिणाम! शादी समारोह के बाद एक ही परिवार के 22 लोग कोरोना संक्रमित, घर के मुखिया ने गंवाई जान

अनदेखी का परिणाम! शादी समारोह के बाद एक ही परिवार के 22 लोग कोरोना संक्रमित, घर के मुखिया ने गंवाई जान

JAMUI : सरकार और प्रशासन की कोशिशों के बाद भी लोग न सिर्फ शादी जैसे कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं, बल्कि इन शादियों में नियमों को ताक पर रखकर भीड़ भी जुटाई जा रही है। इस भीड़ का परिणाम भी सामने आ गया है। जमुई जिले के एक गांव में एक ही परिवार के 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं एक व्यक्ति की बीमारी के कारण मौत हो गई है। परिवार में इतनी संख्या में लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।

मामला जमुई जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड इलाके का दिग्घी गांव है, जहां जांच के बाद रविवार को आई रिपोर्ट में एक साथ 22 लोग संक्रमित पाए गए हैं. बताया जा रहा है क‍ि जिस संक्रमित शख्स विद्याभूषण उर्फ ललन मंडल की मौत हुई है उसके बेटे छोटू की शादी बीते 26 अप्रेल को हुई थी. शादी में उस परिवार के अलावा आसपास के लोग बढ़-चढ़कर शामिल हुए थे. शादी के कुछ ही दिनों के बाद घर के मुखिया की तबीयत बिगड़ने लगी फिर इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. इसकी मौत के बाद जब उस टोले में कोरोना जांच करवाई गई, जहां एक साथ 22 पॉजिटिव मरीज मिले है. 

बोकारो से आए दामाद से फैला संक्रमण

बताया जा रहा है कि जिस परिवार में लड़के की शादी थी उसमें परिवार के एक दामाद बोकारो से भी आए थे। जो पहले से ही सर्दी, खांसी और तेज बुखार से ग्रसित थे। माना जा रहा है कि उनसे ही पूरे परिवार में संक्रमण फैला, जिसमें घर के मुखिया विद्याभूषण उर्फ ललन मंडल की मौत  हो गई। मामले में लक्ष्मीपुर रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ धीरेंद्र कुमार धुसिया ने बताया क‍ि गांव में एक शख्स की मौत के बाद कोरोना जांच करवाई गई. जिसमें एक ही परिवार के 22 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

गांव में अब डर का माहौल

जिस तरह से परिवार के 22 सदस्य कोरोना ग्रसित पाए गए हैं, उसके बाद से अब पूरे गांव में खौफ का माहौल है। गांव की सड़कें अब सुनसान है, कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग घरों में ही कैद है. जरुरी सामान के लिए भी दुकानें नहीं खुल रही है. गांववालों का कहना है कि संक्रमण को देखते हुए शादी टाल देनी चाहिए थी. गांव के लोग अब जांच और सैनिटाइजेशन की मांग कर रहे हैं। वहीं एक ही परिवार में इतनी संख्या में लोगों के संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गांव में और लोगों के कोरोना जांच करने के लिए कहा है।



Suggested News