बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी विधानसभा चुनाव : अखिलेश यादव ने की टीवी चैनलों के ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग, ये है वजह

यूपी विधानसभा चुनाव : अखिलेश यादव ने की टीवी चैनलों के ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग, ये है वजह

लखनऊ. टीवी चैनलों पर दिखाए जाने वाले ओपिनियन पोल को लेकर समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. समाजवादी पार्टी की ओर से यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर निष्पक्ष, निर्भीक, स्वतंत्र संपन्न कराने के लिए न्यूज चैनलों की ओर से चलाए जा रहे ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग की है. इस बाबत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तर पटेल के द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा गया है.

समाजवादी पार्टी के द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग निर्वाचन सदन, नई दिल्ली को पत्र लिखा गया है. पत्र में बताया गया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के चुनावों की तारीखों का ऐलान 8 जनवरी 2022 को हो गया है. प्रथम चरण का नामांकन भी समाप्त हो गया है. प्रदेश में 7 चरण में चुनाव होंगे.अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च 2022 को होगा जबकि मतगणना 10 मार्च 2022 को होनी है.

ऐसे में कई चैनल ओपिनियन पोल दिखा रहे हैं. जाहिर तौर पर इससे मतदाता भ्रमित हो रहे हैं और चुनाव प्रभावित हो रहा है. यह आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है. इसी के साथ मांग की गई है कि यूपी में स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव संपन्न कराने के लिए न्यूज चैनलों पर दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए.

गौरतलब है कि हाल के दिनों में कई टीवी चैनलों पर दिखाए गये ओपिनियन पोल में यूपी में भाजपा को सबसे मजबूत पार्टी के तौर पर बताया गया था. हालाँकि कुछ चैनलों ने यूपी में समाजवादी पार्टी को भी मजबूत बताया है. 


Suggested News