बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी विधानसभा चुनाव : कानपुर की मेयर ने वोट डालते समय उड़ाई नियमों की धज्जियां, भाजपा नेता भी घिरे विवादों में

यूपी विधानसभा चुनाव : कानपुर की मेयर ने वोट डालते समय उड़ाई नियमों की धज्जियां, भाजपा नेता भी घिरे विवादों में

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान रविवार को कानपुर की मेयर पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है. आरोप है कि कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए वोट डालने की फोटो शेयर की है.  साथ ही एक भाजपा नेता पर निर्वाचन आयोग के नियमों की अनदेखी का आरोप लगा है. खबरों के अनुसार  मेयर प्रमिला पांडे कानपुर शहर के हडसन मतदान केंद्र पर रविवार सुबह वोट डालने आयी. आरोप है कि उन्होंने फोटो खींचकर शेयर किया कि वह किस पार्टी को वोट डाल रही है.

चुनाव आयोग की स्पष्ट गाइडलाइन है कि वोटिंग के दौरान EVM की फोटो खींचना सख्त मना है. लेकिन मेयर प्रमिला पांडे ने इसे  अनदेखा करते हुए न सिर्फ फोटो क्लिक की, बल्कि इसे शेयर भी कर दिया. इस मामले को लेकर अब राजनीति गरमा गई है. विपक्ष के कहना है कि एक जिम्मेदार पद पर आसीन प्रतिनिधि का ऐसा करना अत्यंत चिंताजनक है. 

कहा जा रहा है कि भाजयुमो के पूर्व नगर अध्यक्ष नवाब सिंह बूथ के अंदर मोबाइल ले गये. उन्होंने EVM में वोट डालने के दौरान वीडियो बनाया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  इस घटना के बाद कानपुर नगर डीएम ने कहा कि मेयर प्रमिला पांडे द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने पर उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है.

हालांकि मेयर प्रमिला पांडे ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि मेरी तस्वीरें किसने क्लिक की हैं. साथ ही यह भी नहीं पता कि मेरे खिलाफ FIR दर्ज की जा रही है. उन्होंने कहा कि बूथ के अंदर फोन ले जाने की परमिशन कैसे दी गयी. मैं इसके लिए प्रशासन से शिकायत करूंगी.

मेयर प्रमिला पांडे इसके पहले भी काफी प्रचलित रही है. हाथ में बंदूक लेकर उनकी एक फोटो खूब वायरल हुई थी. एक बार भाजपा केअमित शाह की बैठक में वह नंगे पांव गई थी तब भी काफी चर्चा हुई थी. अब वोट डालने के दौरान फोटो लेने पर वह विवाद में घिरी है. 


Suggested News