बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP विधानसभा चुनाव : SP ने 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की, करहल से अखिलेश लड़ेंगे, स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को नहीं मिली जगह

UP विधानसभा चुनाव : SP ने 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की, करहल से अखिलेश लड़ेंगे, स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को नहीं मिली जगह

UP Desk. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा. पहले चरण के लिए 14 जनवरी से नामांकन दाखिल होना शुरू हो गया है. इस बीच समाजवादी पार्टी ने सोमवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में 159 उम्मीदवारों के नाम हैं. इस सूची के अनुसार सपा सुप्रीमो अखिलेश सिंह यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे.

वहीं वहीं आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को भी टिकट दी गई है. रामपुर सीट से आजम खान जेल से ही चुनाव लड़ेंगे. सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम स्वामी प्रसाद मौर्या का है, जिनके बेटे को टिकट नहीं दिया गया है. सपा ने सूची में 30 मुस्लिमों और 12 यादवों को उम्मीदवार बनाया है. इससे यादव और मुस्लिमों को साधने की कोशिश की जा रही है.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. इसकी घोषणा पहले ही हो चुकी थी. आज सूची जारी होने पर अखिलेश के चुनाव लड़ने की आधिकारिक पुष्टि हो गयी है. वहीं इस चुनाव में भाजपा से योगी आदित्यनाथ भी पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं.

Suggested News