UP CRIME NEWS: रिश्तों से ज्यादा अनमोल हुए रुपए, बहन की मौत पर भाई ने हड़प ली लाखों की संपत्ति

UP CRIME NEWS: रिश्तों से ज्यादा अनमोल हुए रुपए, बहन की मौत पर भाई ने हड़प ली लाखों की संपत्ति

DESK: साल 2021 में कोरोना काल में जाने कितने ही ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें रिश्तों को ताक पर रखकर दिया गया है. कई मामले ऐसे हैं जिनमें संक्रमित व्यक्ति का शव लेने से उनके स्वजनों ने इंकार कर दिया. वहीं कई परिवार ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद जमीनी विवाद में संपत्ति हड़प ली. कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है कानपुर से जहां भाई ने रिश्तो का लिहाज नहीं किया और अपने मृत बहन के सारे जेवर और कैश हड़प लिए.

मामले के संबंध में बताया जाता है कि जिस महिला की कोरोना से मौत हुई है वह 25 अप्रैल को मुंबई से अपने भाई अजय के पास कानपुर आई थी. यहां वह कोरोना संक्रमित हो गई थी और उनके भाई ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया था. अस्पताल में भर्ती होने से पहले अजय ने बहन के सारे जेवर उतरवा लिए थे और अपने पास रख लिए थे. अस्पताल में कुछ दिन इलाज के बाद महिला की कोरोना से मौत हो गई. इसके बाद जब महिला के बच्चों ने मां के जेवर और रुपयों की मांग की तो उनके मामा ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया. इस मामले में लड़की का कहना है कि जिस मामा को हम अपना समझते थे और बचपन में उनकी गोद में खेले थे आज उन्हीं के खिलाफ शिकायत दर्ज करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण लग रहा है. लड़की का कहना है कि वह कानपुर के ही होटल में रुकी रहेगी और अपने मामा को सजा दिलवाकर रहेगी. उसने बताया कि कानपुर के कल्याणपुर में उसका नानी घर है जहां उसके मामा रहते हैं. 


मां के अंतिम संस्कार के बाद जब भांजी ने अपने मां के जेवर और रुपयों की मांग की तो मामा पूरी तरह से मुकर गया जैसे उस वह कुछ जानता ही ना हो. इसके बाद बच्ची ने बहुत मिन्नतें की और कहा कि वह हमारी मां की आखिरी निशानी है पर इस पर भी मामा का दिल नहीं पसीजा. मामले को लेकर भांजी ने कल्याणपुर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है और उसमें बताया है कि महिला के पास दो लाख कैश और 12 लाख के जेवर थे. अपने मामा और उसके परिवार के खिलाफ भांजी ने मामला दर्ज करा दिया है. मामले को लेकर पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही मामला सुलझा लिया जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News