बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व MLA को 10 साल की कैद, पूर्व MP की हत्या के विरोध में की थी आगजनी...

पूर्व MLA को 10 साल की कैद, पूर्व MP की हत्या के विरोध में की थी आगजनी...

एक पूर्व विधायक को 10 साल की कैद की सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने पूर्व सांसद फूलन देवी की हत्या के बाद हुई आगजनी मामले में पूर्व विधायक को ये सजा सुनाई है। मामला 19 साल पुराना है।

उत्‍तर प्रदेश के फिरोजाबाद की एक अदालत ने आगजनी के लगभग 19 साल पुराने एक मामले में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अजीम भाई को दोषी मानते हुए बुधवार को 10 साल की कैद की सजा सुनाई. अपर सत्र न्यायाधीश (अष्टम) केशव गोयल ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद पूर्व विधायक को दोषी मानते हुए 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. मामले में दो अन्य आरोपियों को अदालत पहले ही बरी कर चुकी है.

शासकीय अधिवक्ता प्रेम सिंह वर्मा ने बताया कि साज 2001 में दस्यु से राजनेता बनी फूलन देवी की हत्या के विरोध में फिरोजाबाद शहर के सुभाष चौराहे पर जैन मंदिर के सामने मार्ग जाम कर प्रदर्शन हुआ था और इस दौरान एक बस में आग लगा दी गई थी.

इस मामले में पूर्व विधायक अजीम भाई और संजय यादव एवं मंशाराम पर सरकारी काम में बाधा डालने और सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था.अपर सत्र न्यायाधीश (अष्टम) केशव गोयल ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद पूर्व विधायक को दोषी मानते हुए 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. मामले में दो अन्य आरोपियों को अदालत पहले ही बरी कर चुकी है.

अजीम वर्ष 2002 में फिरोजाबाद सीट से सपा के विधायक रह चुके हैं और बाद में उन्हें सपा से निष्कासित कर दिया गया था. इस वक्त वह शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हैं.

Suggested News