UP NEWS: ऐसे ‘भगवान’ से भगवान बचाए! नर्स ने वैक्सीन लगाने के नाम पर किया ऐसा काम, पड़ताल होने पर CMO भी रह गए हैरान

UP NEWS: ऐसे ‘भगवान’ से भगवान बचाए! नर्स ने वैक्सीन लगाने के नाम पर किया ऐसा काम, पड़ताल होने पर CMO भी रह गए हैरान

ALIGARH: एक तरफ देश में जहां स्वास्थ्य कर्मियों को भगवान मानकर कोरोना काल में उनकी सेवाएं ली जा रही है और सरकार द्वारा उनका मानदेय बढ़ा दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ कुछ स्वास्थ्य कर्मी ऐसे भी हैं जिनकी वजह से पूरा स्वास्थ्य विभाग शर्मिंदा होता है। उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसे देखकर आप भी विश्वास नहीं करेंगे। दरअसल यहां एक नर्स लोगों को बड़े अजीब तरीके से कोरोना के इंजेक्शन देती नजर आ रही है। इस नर्स ने कोरोना वैक्सीन के टीके को बिना लगाए ही डस्टबिन में फेंक दिया।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से यह मामला सामने आया है। यहां एक नर्स पर आरोप है कि वह टीकाकरण के समय वैक्सीन लगाने आए व्यक्ति को टीका तो लगा देती थी, मगर वैक्सीन को शख्स के शरीर के अंदर इंजेक्ट ही नहीं करती थी। सीधे शब्दों में कहें तो वह टीकाकरण के लिए आए व्यक्तियों को सुई तो लगाती थी, मगर इंजेक्शन को उसी तरह से छोड़ देती थी। कोरोना की दवा व्यक्ति को लग ही नहीं पाती थी। इसी तरह से उसने कई लोगों को बेवकूफ बनाया और लोगों को लगा कि उन्हें कोरोना की सुई लग चुकी है। इतना ही नहीं उसने वैक्सीन से भरे इंजेक्शन को कचरे के डब्बे में फेंक दिया। ऐसा उसने कई बार किया है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक व्यक्ति वैक्सीन ले रहा था और उसके साथ आए तीमारदार उसका वीडियो बना रहे थे। इसी वीडियो में साफ-साफ दिखाई दिया कि उसने टीका लेने आए व्यक्ति को सुई तो लगाई, मगर वैक्सीन शरीर के अंदर ही नहीं की।

इस वीडियो के वायरल होते ही हड़कंप मच गया और उक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगवाए पहुंचे लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस मामले को आगे बढ़ता देखकर खुद डॉक्टर भानु प्रताप, जो कि सीएमओ हैं, उन्हें सफाई देनी पड़ी। उन्होंने बताया कि अलीगढ़ जिला प्रशासन ने जांच के बाद नर्स को दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। गौर करने वाली बात यह है कि एक तरफ देश में जहां वैक्सीन की कमी से अभी तक लाखों-करोड़ों लोगों ने व्यक्ति की पहली डोज भी नहीं ली है। वहीं दूसरी तरफ जहां वैक्सीन उपलब्ध है, वहां इस तरह से उसकी बर्बादी की जा रही है। उस पर भी जिन स्वास्थ्य कर्मियों पर हम सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं वही इस तरह का व्यवहार करेंगे तो लोगों के मन में उनके प्रति कितनी नकारात्मक छवि बनेगी।

Find Us on Facebook

Trending News