UP NEWS: कानपुर जा रही मालगाड़ी पलटी, 25 डिब्बे क्षतिग्रस्त, DRM ने घटनास्थल का दौरा कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

UP NEWS: कानपुर जा रही मालगाड़ी पलटी, 25 डिब्बे क्षतिग्रस्त, DRM ने घटनास्थल का दौरा कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

KANPUR: कानपुर की ओर जा रही मालगाड़ी अम्बियापुर में पलटने से बड़ा हादसा हो गया। मालगाड़ी के पलटने से कई डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़े और कई डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। गाड़ी नंबर 155 गुड्स ट्रेन डाउन लाइन ईस्ट यार्ड में ट्रेन गिर गई, जिससे वह पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई और साथ ही वहां की पटरियां भी टूट गई और उनमें दरारें पड़ गई।

इस हादसे में डाउन लाइन ट्रैक पूर्ण रूप से बन्द हो गया है एवं डीएफसीसी लाइन भी प्रभावित हुई है।ट्रेन पलटने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। रेलवे कर्मचारी व अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। रेलवे के अधिकारियों ने कर्मचारियों की टीम गठित कर दी है, जो हादसे के कारणों की जांच करेगी। इसके साथ ही पहला प्रयास यही किया जा रहा है कि जल्द से जल्द ट्रैक पर रेल परिचालन दोबारा शुरू किया जा सके। यह हादसा शुक्रवार सुबह 4 बजे का बताया जा रहा है। कानपुर देहात के रूरा अंबियापुर स्टेशन के बीच मालगाड़ी के 24 डब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसेकी जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारियों ने तत्काल दिल्ली हावड़ा रूट ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया। वहीं राहत और बचाव के लिए कानपुर से राहत ट्रेन भी मौके पर रवाना कर दी गई। रेलवे प्रशासन के अनुसार ट्रेन इटावा से कानपुर की ओर जा रही थी। तभी अचानक हादसा हो गया। 

हादसे की जानकारी मिलते ही कानपुर नगर से विभागीय टीम ने मौके पर तत्काल पहुंचकर हादसे की जानकारी ली और इस पूरे मामले में जांच प्रक्रिया शुरू कर राहत कार्य शुरू कर दिया है। कानपुर नगर की ओर से राहत कार्य के लिए राहत ट्रेन को भी रवाना कर दिया गया है। हालांकि अभी तक घटना की जानकारी पाकर अधिकारियों को इस बात की पुष्टि कर पाना मुश्किल हो रहा है कि आखिर यह हादसा किन कारणों से हुआ है। इस हादसे के चलते दिल्ली-आगरा रूट पूरी तरीके से प्रभावित हो गया है। घटनास्थल पर हादसे की जानकारी लेने डीआरएम पहुंचे और   जानकारी लेकर जल्द से जल्द राहत कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। इलाके के लोगों की मानें तो हादसा ही बड़ा ही भयावह था। ग्रामीणों के मानें तो हादसे में मालगाड़ी की बोगियां इस कदर पलटी कि आसपास के कई घर हादसे की जद में आ सकते थे और लोगों को नुकसान उठाना पड़ सकता था।

Find Us on Facebook

Trending News