बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP NEWS: काजी के जनाजे में कोविड प्रोटोकॉल्स की उड़ी धज्जियां, 20 हजार से ज्यादा लोग हुए शामिल, मूकदर्शक बनी पुलिस

UP NEWS: काजी के जनाजे में कोविड प्रोटोकॉल्स की उड़ी धज्जियां, 20 हजार से ज्यादा लोग हुए शामिल, मूकदर्शक बनी पुलिस

DESK: एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण की बढ़ती-घटती दर से भारत के हालात बहुत खराब हो चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों ने कसम खा रखी है की कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेंगे और खुद के साथ-साथ सभी की जान खतरे में डालेंगे. मामला है उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले का, जहां काजी हजरत शेख अब्दुल हमीद मोहम्मद सालिम उल कादरी का इंतकाल हो गया. उनके जनाजे में 20 हजार से करीब लोग शामिल हुए. इस दौरान लंबी यात्रा भी निकाली गई. इतनी भीड़ और को देखकर पुलिस भी बेबस हो गई.

काजी साहब की जनाजे में कोरोना की हर गाइडलाइंस तोड़ी गई. एक साथ 20 हजार लोग शामिल हुए. हर कोई उनको कंधा देना चाह रहा था. अंतिम यात्रा में शामिल हुए लोगों में कोरोना का खौफ कहीं नहीं नजर आ रहा था. जबकि यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन लगा हुआ है. इस जनाजे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और देखते ही देखते इसपर लाखों लोगों के रिएक्शन आने लगे. वीडियो वायरल होने पर बदायूं पुलिस की फजीहत होने लगी. इससे बचने के लिए महामारी अधिनियम की धाराओं-188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया है. यह मामला सदर कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया. बदायूं SSP संकल्प शर्मा ने SP सिटी प्रवीण सिंह चौहान को जांच सौंपी है.

कादरी साहब का मुसलमानों के साथ-साथ हिंदू भी सम्मान करते थे. उन्होंने कई मसलों पर सरकार का साथ दिया. चाहे वह नागरिकता संशोधन कानून का मसला रहा हो या कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन की बात. लोगों को नियम-कानून का पालन करने के लिए हमेशा कहते रहे. हालांकि उनके निधन पर सभी नियमों का भरपूर उल्लंघन किया गया जिस वजह से यह मामला खासा चर्चा में आ गया.

Suggested News