बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP NEWS: मेदांता और आदर्श व्यापार मंडल के बीच एमओयू, व्यापारियों की निशुल्क होगी जांच

UP NEWS: मेदांता और आदर्श व्यापार मंडल के बीच एमओयू, व्यापारियों की निशुल्क होगी जांच

लखनऊ. सुशांत गोल्फ सिटी स्थित मेदांता परिसर में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल एवं मेदांता के मध्य एक एमओयू हस्ताक्षरित हुआ. मेदांता की ओर से मेदांता के स्वास्थ निदेशक डॉ. राकेश कपूर एवं उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल की ओर से संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता द्वारा एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए. मेदांता के स्वास्थ निदेशक डॉ. राकेश कपूर एवं उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया व्यापारियों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए आदर्श व्यापार मंडल और मेदांता के संयुक्त तत्वाधान में राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में उच्च स्तरीय निशुल्क जांच शिविर आयोजित किए जाएंगे, जिसमें व्यापारियों की निशुल्क जांच होगी तथा मेदांता के वरिष्ठ  चिकित्सकों द्वारा व्यापारियों को सलाह दी जाएगी.

इसके अतिरिक्त वरिष्ठ चिकित्सकों के पैनल द्वारा हेल्थ सेमिनार के आयोजन होंगे, जिसमें व्यापारियों को अपने स्वास्थ्य की सेवाओं  हेतु बीमारियों से बचने के टिप्स दिए जाएंगे एवं जागरूक किया जाएगा तथा रोग ग्रसित व्यापारियों को सलाह दी जाएगी. उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के सदस्यों को मेदांता अस्पताल मे प्लैटिनियम डेस्क के माध्यम से प्राथमिकता से इलाज दिया जाएगा. डॉ. राकेश कपूर ने यह भी बताया की उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के सदस्यों को हेल्थ कार्ड एवं प्रिविलेज कार्ड भी जारी किए जाएंगे.

इस अवसर पर बोलते हुए संगठन अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि जागरूकता ही बचाव है. व्यापारी समाज अपनी व्यस्तताओं के कारण अपने स्वास्थ्य पर समुचित ध्यान नहीं दे पाता है. परिणाम स्वरूप उम्र बढ़ने के साथ-साथ अनेक रोगों से भी ग्रसित हो जाता है. अतः समय रहते सभी को अपने स्वास्थ्य की चिंता करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जीवन की सबसे अनमोल पूंजी स्वास्थ्य ही है. इसलिए इस पूंजी को समय रहते संभालना अति आवश्यक है.

मेदांता के स्वास्थ्य निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने इस अवसर पर कहा कि यह मेदांता का सौभाग्य है कि हमें अपने व्यापारी भाइयों की सेहत संबंधी सेवा करने का मौका मिल रहा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के साथ एमओयू साइन करके हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. निश्चित रूप से दोनों संस्थाओं के सहयोग से व्यापारियों एवं उनके परिजनों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा सकेगा.


Suggested News