प्रेम के आगे पिता के आंसू की कीमत नहीं, प्रेमी के संग रहने की युवती की जिद के आगे झूक गई पुलिस

प्रेम के आगे पिता के आंसू की कीमत नहीं, प्रेमी के संग रहने की युवती की जिद के आगे झूक गई पुलिस

Kushinagar : पिता के आंखों से झर झर गिरते आँसू ,और समाजिक प्रतिष्ठा धूल में मिलने की गुहार से भी प्रेम प्रसंग में पागल पुत्री का दिल नहीं पसीजा और दूसरे जाति के प्रेमी के घर जाने की जिद्द पर अड़ गयी अंततः पुलिस ने हस्तक्षेप कर प्रेमी के घर भेज दिया। 

पढ़ाई के दौरान हुई आंखें चार

मामला कुशीनगर के खडडा थाना क्षेत्र का है, हुआ यूं की जनपद के नेबुआ नौरगिया थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती के माता पिता ने बेटी को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए ,खडडा थाना क्षेत्र के एक गांव में उसके मामा के घर भेज दिया ,वहाँ पर रहकर उच्च शिक्षा प्राप्त किया ,इस दरम्यान मामा के गांव के रहने वाले उम्र में छोटे दूसरे जाति के युवक से नजदीकी हो गयी । इधर घरवाले पूरी तरह बे खबर थे और बेटी के उच्च शिक्षा पर खुश थे।अचानक एक माह पूर्व युवती प्रेमी के साथ फरार हो गयी तो परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गयी, हैरान परेशान युवती के पिता ने खडडा थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दिया। युवक के घर वाले भी लड़के की गुमशुदगी दर्ज करा दिए। क्षेत्र में सम्मानित दोनो परिवारों के बारे में  तरह तरह के कमेंट होने लगे। 

इधर दोनो प्रेमी बनारस पहुंच कर पति पत्नी की तरह रहने लगे। पुलिस की तलाश तेज हुई तो शुक्रवार को युवती थाने पहुंच गयी और प्रेमी को अपना पति बताते हुए बालिग होने की बात कही। सामाजिक प्रतिष्ठा जाने से आहत युवती का पिता थाने पहुंचे और बेटी के सामने रोते हुए गुहार लगाई की बेटी वापस घर लौट चलो, तुम्हारे परवरिश में हमने कोई कमी नहीं की, तुम्हारे पढ़ाई पर रोक नहीं लगाई ,पढे लिखे होने से तो संस्कार आने चाहिए। बीस साल तक का संबंध एक झटके में कैसे तोड़ रही हो।

परंतु पिता के आखो के आंसू से भी वह नहीं झुकी तो पुलिस ने उसके इच्छानुसार प्रेमी के घर वालो को सुपुर्द कर दिया। प्रेमी युवक के परिजन भी नहीं चाहते थे की इस तरह किसी की बेटी के साथ हो। वह प्रेमी युवक को दूर कही भेज दिए कि दूर रहने पर शायद दोनों को समझ आ जाए ,परंतु युवती के जिद्द के चलते अपने घर ले जाना पड़ा ।

Find Us on Facebook

Trending News