UP NEWS: धर्म परिवर्तन के मामले ने पकड़ा तूल, विभिन्न हिंदू संगठनों ने जताया रोष, CM तक मामला पहुंचाने की कही बात

UP NEWS: धर्म परिवर्तन के मामले ने पकड़ा तूल, विभिन्न हिंदू संगठनों ने जताया रोष, CM तक मामला पहुंचाने की कही बात

KUSHINAGAR: कुशीनगर जनपद के खडडा तहसील क्षेत्र के माघी भगवानपुर गांव में ईसाई धर्मांतरण का मामला तूल पकड़ने लगा है। हियुवा के जिला प्रभारी राम आधार राजभर कार्यकर्ताओं के साथ गांव में पहुंचे। वहां लगभग 30 परिवारों द्वारा ईसाई धर्म में चले जाने को हिन्दू धर्म के विरुद्ध गंभीर साजिश बताते हुए पुलिस द्वारा शिथिलता बरतने की बात कही। उन्होंने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा की एसपी से कई बार वार्ता के बावजूद कोई तत्परता नहीं दिखाया जा रहा है। इस गंभीर मामले को सीएम के संज्ञान में लाया जाएगा।

जनपद के खड्डा तहसील क्षेत्र के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के माघी भगवानपुर गांव में चल रहे धर्मांतरण की जानकारी पर हियुवा जिला प्रभारी राम आधार राजभर ,खडडा व्लाक महामंत्री गंगासागर सिंह, जितेन्द्र सिंह ,छोटेलाल पाल,जुगुनू पांडेय ,आनंद चौहान,प्रदीप मिश्रा ,राकेश विश्वकर्मा,मुन्ना जायसवाल आदि गांव में पहुंचे। वहां पर एक जगह पर लगभग पचास लोग ईसाई धर्म का प्रार्थना कर रहे थे। प्रभारी ने बताया की इस गांव के मुसहर व अन्य जाति के लगभग तीस परिवारों को पानी पिलाकर विमारी ठीक करने, तरह तरह का प्रलोभन देकर हिन्दू धर्म से विरत किया गया है। तहसील क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गांव में यह फैल चुका है। उन्होंने सीधे सीधे पुलिस पर आरोप लगाया की कप्तान से वार्ता करने व तहरीर के बावजूद पुलिस कार्यवाई करने से बच रही है। सांसद व विधायक को इतने बड़े मामले की जानकारी नहीं होने व उनके द्वारा कोई पहल नहीं करने  पर हैरानी जताते हुए कहा की अगर वे लोग जनता के बीच जाते हैं तो यह जानकारी अवश्य मिली होगी।राजभर ने कहा की इस मामले को शीघ्र ही योगी आदित्यनाथ जी महराज के संज्ञान में लाएंगे। हियुवा कार्यकर्ता इन गाँवों में पहुँच कर अपने स्तर से भी कार्यवाई करेंगे ।

वहीं इस संबंध में सीओ खड्डा शिवाजी सिंह ने बताया की विना नियम कानून का पालन किए धर्मांतरण गलत है। इस संबंध में स्थानीय थाने को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया जा रहा है। गैर कानूनी कार्य में जो संलिप्त होगा उसके विरुद्ध कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी ।

Find Us on Facebook

Trending News